वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कन्या शिक्षा परिसर में बालिकाओं के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अन्तर्गत् "कैरियर काउंसलिंग" का आयोजन -

कन्या शिक्षा परिसर में बालिकाओं के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अन्तर्गत् “कैरियर काउंसलिंग” का आयोजन

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 31 अगस्त। शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में हब के सप्ताह-11 “करियर परामर्श- करियर परामर्श सप्ताह’’ अन्तर्गत् बालिकाओं के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अन्तर्गत् “करियर काउंसलिंग” का आयोजन किया गया।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला परियोजना अधिकारी रजनीश सिन्हा के मार्गदर्शन एवं हब की नोडल अधिकारी एवं सहायक संचालक सुश्री अंकिता पण्ड्या के नेतृत्व में हुए आयोजन में अभ्यास करियर इंस्टीट्यूट रतलाम के डायरेक्टर राकेश कुमावत एवं शिक्षक डॉ. विकास जैन मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य गणतंत्र मेहता का सहयोग एवं संस्था परिवार का समन्वय रहा।

कठिन बातों को सरल तरीके से याद रखने की समझाईश

विजेता को पुरस्कृत करते हुए अतिथि

अतिथियों द्वारा द्वारा बालिकाओं को कठिन से कठिन बातों को सरल तरीकों से याद रखने की समझाईश दी। जिला समन्वयक सुनील जैन द्वारा बाल अधिकार, लैंगिक संवेदनशीलता और बाल विवाह के नुकसान के बारे में जानकारी दी। यशोदाकुंवर राजावत द्वारा साईबर क्राईम से बचाव, चाईल्ड हेल्प लाईन नंबर और बालक-बालिका एक समान पर बालिकाओं को समझाईश दी। इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। संचालन हब लिपिक यशोदाकुंवर राजावत ने किया। संस्था के शिक्षक मनोज शर्मा ने आभार माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *