वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संकट की घड़ी में अपने आप को अकेला नहीं समझे पूरी सरकार आपके साथ: प्रभारी मंत्री -

संकट की घड़ी में अपने आप को अकेला नहीं समझे पूरी सरकार आपके साथ: प्रभारी मंत्री

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 18 सितंबर। विपदा और संकट की घड़ी में ग्रामीणजन और किसान अपने आपको अकेला नहीं समझे, पूरी सरकार आपके साथ है। अतिवृष्टि से जो भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई सरकार करेगी। प्रशासन का अमला दिन-रात आपकी सेवा के लिए जुट गया है।

यह बात रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने आलोट विकासखंड के ग्राम माधोपुरा में ग्रामीणो से कही। इस दौरान आलोट विधायक मनोज चावला, वीरेंद्रसिंह सोलंकी, निजाम काजी, एसडीएम, तहसीलदार आदि उपस्थित थे।

घरों के लिए मिलेगी मुआवजा राशि

Screenshot_2019-09-18-17-38-36-791_com.google.android.gm

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, उसकी भरपाई के लिए प्रकरण तैयार कर लिए गए हैं। एक-दो दिनों में राशि आप के बैंक खातों में आ जाएगी। मुआवजा राशि के अलावा घरों में पानी घुसने पर रूपए 5000 भी बर्तन, किराना इत्यादि खरीदने के लिए दिए जा रहे हैं। साथ ही 50 किलो अनाज और 5 लीटर केरोसिन भी दिया जा रहा है।

बीमा कंपनियों से भरपाई के लिए हो गई बात

आलोट क्षेत्र में विधायक श्री चावला के साथ-साथ जिला प्रशासन ने आपदा पीड़ितों की मदद के लिए तत्परता से कदम उठाए हैं। हमारी बीमा वालों के साथ भी बैठक हो गई है जिसमें उनको फसल नुकसान की भरपाई के लिए निर्देशित किया गया है। ग्रामीण अपने नुकसान के संबंध में अपनी संबंधित सहकारी समिति में भी आवेदन दे सकते हैं। राज्य सरकार आपकी मदद के लिए कोई कोरकसर बाकी नहीं रखेगी।

जिनके मकान क्षतिग्रस्त उनके रहने की वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश एसडीएम को

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री यादव ने आलोट एसडीएम को निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं कि वह रह नहीं पा रहे हैं, उन व्यक्तियों के लिए रहने की वैकल्पिक व्यवस्था अन्य स्थानों पर की जाए।

🔳 समाजसेवी शेरू पठान की नजरों से हकीकत का जायजा

IMG-20190918-WA0152 IMG-20190918-WA0147 IMG-20190918-WA0148 IMG-20190918-WA0146

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *