वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामान्य वन मण्डल की होने वाली कार्यशाला अब 6 दिसंबर -

सामान्य वन मण्डल की होने वाली कार्यशाला अब 6 दिसंबर

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 15 नवंबर। सामान्य वन मण्डल के अन्तर्गत स्थापित आरा मशीन अनुज्ञप्तिधारी की समस्याओं का निराकरण करने, शासन की प्रचलित नीतियों एवं कार्यप्रणाली के सम्बन्ध में परिचर्चा एवं सुझाव के लिए 18 नवंबर को होने वाली कार्यशाला अपरिहार्य कारणों से निरस्त करते हुए आगामी 6 दिसम्बर को दोपहर 2.00 बजे ईको सेन्टर वन मण्डल रतलाम कैम्पस सागोद रोड पर आयोजित होगी।
स्व. इंदिरा गाँधी के जन्मदिन पर गाँवों में होंगी प्रियदर्शिनी ग्राम सभाएँ
हरमुद्दा
रतलाम, 15 नवंबर। देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गाँधी के जन्मदिवस 19 नवंबर को प्रत्येक ग्राम में ”प्रियदर्शनी ग्राम सभा” का आयोजन किया जाएगा। जिले के प्रभारी मंत्री किसी एक गाँव की ग्रामसभा में अनिवार्य रूप से अपनी भागीदारी दर्ज कराएंगे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि राज्य सरकार के वचन-पत्र में महिला सशक्तिकरण के वचन को पूरा करने के उद्देश्य से प्रियदर्शनी ग्राम सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि 19 नवम्बर से प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में ‘महात्मा गाँधी ग्राम सेवा केन्द्र” भी प्रारम्भ किये जा रहे हैं। इन केन्द्रों में ग्राम पंचायत स्तर पर नागरिकों को सिंगलविंडो सिस्टम से शासकीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि ग्राम सेवा केन्द्रों में लगभग 23 हजार युवाओं को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में 20 दिसम्बर तक युवा ग्राम शक्ति समिति गठित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *