वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 100 वर्ष पुरानी बोहरा मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक अनुमति दें कलेक्टर : नियाज मोहम्मद -

100 वर्ष पुरानी बोहरा मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक अनुमति दें कलेक्टर : नियाज मोहम्मद

🔳 राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नियाज मोहम्मद खान ने अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं की समीक्षा की

🔳 फिर भी अल्पसंख्यक वर्ग को अधिक लाभ देने की आवश्यकता

हरमुद्दा
रतलाम, 21 नवंबर। पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, जिला शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास आदि विभागों द्वारा जिले में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त कर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नियाज मोहम्मद खान ने गुरुवार को  निर्देश दिए कि विभागों द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है परंतु इसमें और अधिक लाभ देने की आवश्यकता है। उन्होंने 100 वर्ष पुरानी बोहरा मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए आवश्यक अनुमति जारी करने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया। इसके साथ ही रतलाम शहर के कब्रिस्तानों में बाउंड्रीवाल तथा प्रकाश व्यवस्था के संबंध में भी आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए। आयोग अध्यक्ष ने बैठक में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की।

यह थे मौजूद

बैठक में कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अल्पसंख्यक वर्गों के पुरातत्व महत्व की संरचनाओं को करें संरक्षित

आयोग अध्यक्ष ने यहां भी निर्देश दिए कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा देखा जाए कि अल्पसंख्यक संस्थाओं द्वारा उनके स्कूलों में अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चों को शासन के नियमानुसार प्रवेश दिया गया है अथवा नहीं। आयोग अध्यक्ष ने अल्पसंख्यक वर्गों के पुरातत्व महत्व की संरचनाओं को संरक्षित करने के संबंध में भी निर्देश दिए। आयोग के अध्यक्ष ने नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर प्राइवेट स्कूलों द्वारा पंजीयन सुनिश्चित करवाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए ताकि अल्पसंख्यक विद्यार्थियों को समय सीमा में छात्रवृत्ति लाभ प्राप्त हो सके।

दी जानकारी संबंधितों ने

सहायक संचालक अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग सुश्री अनु सकवार एवं जिला महिला बाल विकास अधिकारी सुनीता यादव ने उनके विभाग द्वारा लाभान्वित अल्पसंख्यक हितग्राहियों की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *