वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भीलवाड़िया बदला-बदला आया नजर, गांववासियों को सफाई व जल शुद्धि का दिखाया असर -

भीलवाड़िया बदला-बदला आया नजर, गांववासियों को सफाई व जल शुद्धि का दिखाया असर

1 min read

🔳 रासेयो एक दिवसीय शिविर आयोजित
🔳 गांववासियों में जगाई जनजागृति
हरमुद्दा
शाजापुर, 21 नवंबर। समीपस्थ ग्राम भीलवाड़िया में गुरुवार की सुबह बदली-बदली नजर आई। राष्ट्रीय सेवा योजना के करीब 45 सदस्य गांव में आए और प्रभात फेरी निकालकर मुक्तिधाम क्षेत्र के आसपास सफाई की। जल शुद्धि के लिए जनजागृति उत्पन्नकर ग्रामवासियों को संदेश दिया कि घर के आस-पास एवं गांव में सफाई रखें। साथ ही पेयजल शुद्ध पीए ताकि सेहत बनी रहे।

बी.के.एस.एन. शासकीय महाविद्यालय शाजापुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ग्राम भीलवाड़िया में एक दिवसीय शिविर 21 नवंबर को आयोजित किया गया। शिविरार्थियों द्वारा प्रातः प्रभात फेरी निकाली गई। स्वयं सेवको ने भागीदारी की। परियोजना कार्य में माध्यमिक विद्यालय प्रांगण एवं मुक्तिधाम घाट के पास पेड़-पौधो के चारों तरफ खरपतवार निकाल कर साफ-सफाई की गई। गांव में जल शुद्धीकरण व स्वच्छता के प्रति जागरूकता की रैली निकाली गई। छात्राओं के साथ महाविद्यालय से डॉ. सुधा टेटवाल भी उपस्थित थीं। माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में गांव के सरपंच महाविद्यालय के प्राचार्य एवं कार्यक्रम अधिकारी द्वारा पौधा रोपण किया गया।

Screenshot_2019-11-21-16-45-49-777_com.google.android.gm

समाज सेवा के माध्यम से करें अपने व्यक्तित्व का विकास : डॉ. तिवारी

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. एसके तिवारी ने स्वयं सेवकों से कहा कि रासेयो के उद्धेश्य को ध्यान में रखते हुए समाज सेवा के माध्यम से अपने व्यक्तित्व का विकास करें। कार्यक्रम अधिकारी डॉ.दिनेश निंगवाल ने रासेयो का महत्व बताया। माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राकेश बागवान ने कहा कि स्वयं सेवक अनुशासन में रहकर कार्य करें।

स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण के साथ शुरुआत

कार्यक्रम शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन स्वयं सेवक महेन्द्र वर्मा ने किया। अभार सतीश ने माना।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर गांव के सरपंच दरबार सिंह सिसौदिया, पूर्व दल नायक दीनदयाल तथा महाविालय के छात्र-छात्राएं एवं शिक्षिका अनिशा बानो उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *