वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थियों के लिए हुई करियर अवेयरनेस कार्यशाला -

विद्यार्थियों के लिए हुई करियर अवेयरनेस कार्यशाला

हरमुद्दा
रतलाम, 22 नवंबर। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय, रतलाम के स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन द्वारा स्नातक अंतिम वर्ष में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया।
यह कार्यशाला गुजरात सरकार निरमा इंस्टीट्यूट आफ मेनेजमेंट अहमदाबाद के सहयोग से यूनाइटेड वर्ल्ड स्कूल आफ बिजनेस, कर्णावती विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई ।

समर्पण के बिना सफलता नहीं

कार्यक्रम के अतिथि सीनीयर मेनेजर अभिषेक अजय ने विद्यार्थियों का संबोधित करते हुए कहा कि समर्पण के बिना सफलता असंभव है । अपनी ताकत और कमजोरी दोनों को पहचानें। अपनी रूचि के अनुसार रोजगार का चयन करें।

लक्ष्य को पहचाने और उस पर ध्यान करें केन्द्रित

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रभारी प्राचार्य डॉ. पी. सी. पाटीदार ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य की पहचान और उस पर ध्यान केन्द्रित करना जरूरी है।

ऋत्विक सुराना को सर्वोच्च अंक

कार्यशाला में विद्यार्थियों के लिए प्रबंधक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । जिसमें बी.एससी. के विद्यार्थी ऋत्विक सुराना ने सर्वोच्च अंक प्राप्त कर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। संस्थान द्वारा यह बताया गया कि भारत में आज तक आयोजित की गई समस्त प्रतियिगताओं में किसी भी विद्यार्थी को प्राप्त यह सर्वोच्च अंक है। द्वितीय स्थान ऐश्वर्या जैन तथा तृतीय स्थान अभिषेक खराडी ने प्राप्त किया। सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र भी दिए गए।

करियर चयन करने की सही उम्र : डॉ. पाठक

आरंभ में कार्यशाला की रूपरेखा बताते हुए स्वामी विवेकानंद मार्गदर्शन प्रकोष्ठ की संयोजक डॉ. स्वाति पाठक ने कहा कि यह करियर चयन करने की सही उम्र है। इसीलिए प्रकोष्ठ द्वारा विद्यार्थियों के लिए स्नातक के बाद सही करियर चयन संबंधी विषय ‘गोल सेटिंग एंड करियर अवेयरनेस’ वर्कशाप आयोजित की गई है। संचालन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. दिनेश बौरासी ने किया । आभार डॉ. अंजेला सिंगारे ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *