वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवविवाहितों को मंगलमय दांपत्य जीवन की दी शुभकामनाएं -

नवविवाहितों को मंगलमय दांपत्य जीवन की दी शुभकामनाएं

🔳 ग्राम अवंतिपुर बड़ोदिया में मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत हुआ सामूहिक विवाह
🔳 सामूहिक विवाह में 47 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

हरमुद्दा
शाजापुर, 12 दिसंबर। जिले के ग्राम अवंतिपुर बड़ोदिया में मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत संपन्न हुए सामूहिक विवाह में 47 जोड़े दांपत्य बंधन में बंधे। इनमें 7 जोड़े मुस्लिम समाज के भी शामिल थे। इन्हें विधायक कुणाल चौधरी एवं कलेक्टर डाॅ. वीरेन्द्र सिंह रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मंगलमय दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विधायक श्री चौधरी ने संबोधित करते हुए नवदंपत्तिों को सदा खुश और मुस्कुराते रहने तथा उनके बेहतर भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने विवाह योजना में दी जाने वाली राशि को बढ़ाया है। अब योजना के तहत नवविवाहित कन्या के लिए 51 हजार रुपए की राशि स्वीकृत की जाती है। इस राशि में से 3 हजार रुपए स्थानीय व्यवस्थाओं में व्यय की जाती है, शेष 48 हजार कन्या को बैंक खाते के माध्यम से दी जाती है। इस अवसर पर कलेक्टर डाॅ. रावत ने भी नवविवाहित दंपत्तियों को शुभकामनाएं दी।

IMG_20191212_191729

जनप्रतिनिधियों ने भी किए दम्पत्तियों को उपहार भेंट

इस अवसर पर विधायक श्री चौधरी की ओर से नवविवाहित दंपत्तियों को दीवार घड़ी उपहार स्वरूप दी गई। वहीं हन्नूखेड़ी सरपंच रेखा पति नरेन्द्र वर्मा ने नवदंपत्तियों को टिफिन बाॅक्स दिए। अवंतिपुर बड़ोदिया सरपंच किरण देवी पति महेन्द्रसिंह सिकरवार ने नवदंपत्तियों को अपनी ओर से 5 बर्तन दिए। जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मीदेवी ने नवदंपत्तियों को आशीर्वाद स्वरूप राशि भेंट की।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष किशोर सिंह पाटीदार, सत्यनारायण वर्मा, आजाद कुमार शुक्ला, रमेश मामा, दीपक चैधरी, विष्णु, दयाशंकर श्रीवास्तव सहित गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे। जनपद पंचायत सीईओ नितिन भट्ट ने उपस्थित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *