वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रशासनिक सेवा में अधिकारी बनने की अभिलाषा में परीक्षार्थी हुए शामिल -

प्रशासनिक सेवा में अधिकारी बनने की अभिलाषा में परीक्षार्थी हुए शामिल

1 min read

🔳 4210 में से 420 अनुपस्थित

🔳 युवा वर्ग के साथ अधिक उम्र के महिला पुरुषों ने दी जताई उम्मीदवारी

हरमुद्दा
रतलाम, 12 जनवरी। मध्यप्रदेश राज्य की प्रशासनिक सेवा में जुड़ने के लिए जिले के हज़ारों उम्मीदवारों ने रविवार को 12 केंद्रों पर परीक्षा दी। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई। परीक्षा केंद्रों से 4:20 पर परीक्षार्थी खुशी-खुशी निकले। 4210 परीक्षार्थियों में से 420 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 3790 परीक्षार्थी मौजूद रहे।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 12 जनवरी को प्रदेश के साथ जिले के 4210 परीक्षार्थियों के लिए रतलाम शहर के 12 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया।
परीक्षा केंद्रों पर केंद्र अधीक्षक तथा प्रेक्षक की मौजूदगी में परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हुई जोकि 12 बजे तक चली। तत्पश्चात दोपहर 2:15 बजे से 4:15 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा में युवा वर्ग के साथ ही अधिक उम्र के महिला पुरुषों ने शामिल होकर अपनी उम्मीदवारी जताने का प्रयास किया।

जांच उपरांत भेजा परीक्षार्थियों को कक्षाओं में

IMG_20200112_171837

शास्त्री नगर स्थित श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल में केंद्र अधीक्षक अविनाश पांडे तथा प्रेक्षक सुनीता यादव की मौजूदगी में परीक्षा संपन्न हुई। केंद्र अधीक्षक में परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र पहचान पत्र सहित अन्य परीक्षण उपरांत उन्हें परीक्षा कक्ष में भेजा गया।

दो फ्लाइंग स्क्वाड ने किया निरीक्षण

संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी एमएल आर्य ने हरमुद्दा को बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। किसी भी केंद्र पर दिक्कत नहीं आई। परीक्षा केंद्रों का दो फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा निरीक्षण किया गया। शहर के 12 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन एवं आलोट एसडीएम चंदर सिंह सोलंकी के फ्लाइंग स्क्वाड ने किया।

दूसरी पारी में अनुपस्थित ज्यादा

अग्रणी शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य  डॉ. संजय वाते ने बताया कि 350 में से पहले चरण की परीक्षा में 326 परीक्षार्थी मौजूद रहे, 24 अनुपस्थित थे। वहीं दूसरी चरण की परीक्षा में 321 परीक्षार्थी मौजूद थे, 29 अनुपस्थित रहे। कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके कटारे ने बताया कि 350 में से पहली पारी में 22 तथा दूसरी पारी में 24 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *