वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदूषण उत्पन्न करने वाली ग्राम अमलेटी की टायर फैक्ट्री के संचालन पर लगाई रोक -

प्रदूषण उत्पन्न करने वाली ग्राम अमलेटी की टायर फैक्ट्री के संचालन पर लगाई रोक

1 min read

🔳 जनसुनवाई में शिकायत पर हुई कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 22 जनवरी। रतलाम-ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम अमलेटी की टायर फैक्ट्री के संचालन पर रोक लगाए जाने का कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर एसडीएम रतलाम ग्रामीण प्रवीण कुमार फुलपगारे द्वारा आदेश जारी किया गया है। फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं, प्रदूषण के कारण पशुओं व मनुष्यों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव को रोकने एवं फसलों एवं पर्यावरण को हानि से बचाने के लिए आदेश जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में आवेदनकर्ता गिरधारी पिता नाथा द्वारा आवेदन दिया गया था कि उसके खेत से लगी टायर फैक्ट्री है जिसके कारण उसकी चने की फसल लगातार खराब हो रही है। कारखाने के अपशिष्ट एवं काले धुंए से फसल नहीं हो पा रही है, उसके मवेशी पागल होकर मर गए हैं, परिवार भी बीमार हो रहा है फैक्ट्री मालिक कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। आवेदन पर कलेक्टर द्वारा गंभीरता बरतते हुए तत्काल एसडीएम रतलाम ग्रामीण को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। एसडीएम द्वारा विभिन्न विभागों की जाँच रिपोर्ट के आधार पर फैक्ट्री संचालन पर रोक लगाने के लिए आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *