वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश को मिली दावोस में मिली बड़ी सफलताएं -

मध्यप्रदेश को मिली दावोस में मिली बड़ी सफलताएं

1 min read

🔳 4125 करोड़ रु का प्रारंभिक निवेश

हरमुद्दा
भोपाल, 24 जनवरी। मध्य प्रदेश ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में शीर्ष निवेशकों के साथ पर चर्चा के शुरुआती दौर में ही बड़ी सफलता हासिल करते हुए 4125 करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित कर लिया है।

IMG_20191216_223923

मंडीदीप में स्थित दावत फूड कंपनी लिमिटेड को सऊदी सरकार की कंपनी सऊदी अरब एग्रीकल्चर एंड लाइवस्टॉक इन्वेस्टमेंट कंपनी से 125 करोड़ रुपए का सीधा विदेशी निवेश मिला है। इसके अलावा कुल 650 मेगावाट क्षमता की दो केंद्रीय पवन परियोजनाएं भी अनुमोदित हो गई हैं। प्रत्येक परियोजना 325 मेगावाट क्षमता की है। सॉफ्ट बैंक एनर्जी (जापान) द्वारा और एक्टिस (इंग्लैंड) द्वारा क्रियान्वित की जायेगी। इसमें कुल 4000 रुपये का निवेश होगा। प्रारंभिक सफलता से साबित हो गया है कि निवेशक समुदाय ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में भरोसा किया है।

विश्वास के इसी वातावरण के चलते अब परिणाम मिलना शुरू हो गए हैं। इससे पहले 220 करोड़ रुपए की लागत से एक वर्ल्ड क्लास 27-होल गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल का निर्माण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सांची के पास निनोद गाँव में होने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने हाल ही में वेस्ले समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मूलन को लैटर आफ अवार्ड सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *