वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विभिन्न गतिविधियों में सहभागिता करने से होता है व्यक्तित्व का विकास : डॉ. पाटीदार -

विभिन्न गतिविधियों में सहभागिता करने से होता है व्यक्तित्व का विकास : डॉ. पाटीदार

ग्राम धामनोद में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर प्रारम्भ

हरमुद्दा
रतलाम, 4 फरवरी। सामूहिक प्रयासों से ही विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। शिविर की विभिन्न गतिविधियों में सहभागिता करने से व्यक्तित्व का विकास होता है। प्राप्त अवसरों को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। स्वयंसेवक श्रमदान के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देकर, ग्रामीण जनों को जागरूक करें।
यह विचार शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम के प्रभारी प्राचार्य डॉ. पीसी पाटीदार ने व्यक्त किए। डॉ. पाटीदार महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के धामनोद में शुरू किए गए सात दिवसीय विशेष शिविर के उद्घाटन सत्र में मौजूद थे।

स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए करें कार्य : राव

विशेष अतिथि नगर परिषद धामनोद के उपाध्यक्ष रेवाशंकर राव ने कहा कि स्वयंसेवक स्थानीय समस्याओं को जानने का प्रयास करें और समाधान के बारे में विचार करें। स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्य करें। मुख्य अतिथि डॉ.एमएल बड़गोत्या ने कहा कि बौद्धिक सत्र में स्कूली विद्यार्थियों की काउंसलिंग की जाए, जिससे उन्हें विषय चयन में मदद मिले। डॉ. धीरेंद्र केरवाल ने शिविर के दौरान किए जाने वाले कार्यों के विषय में बताया। संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गोपाल सिंह खराड़ी ने किया। आभार डॉ. ललिता मरमट ने माना ।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्वयंसेवक एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *