वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विवाह समारोह के खर्चों में बचत कर 51 हजार सेवाभारती के रतलाम प्रकल्प को किए भेंट -

विवाह समारोह के खर्चों में बचत कर 51 हजार सेवाभारती के रतलाम प्रकल्प को किए भेंट

1 min read

🔲 आदिवासी छात्रावास में निवासित विद्यार्थियों को  मिलेगी सुविधा

🔲 प्लॉस्टिक डिस्पोजल का नहीं किया उपयोग

हरमुद्दा
रतलाम ,12 फरवरी। 11 फरवरी मंगलवार को बद्रीलाल जायसवाल की सुपुत्री एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सह कार्यवाह पवन जायसवाल की छोटी बहन के विवाह समारोह खर्च से कमी करके सेवाभारती समिति के रतलाम प्रकल्प को 51 हजार रुपए का चेक भेंट किया।  आयोजन में प्लॉस्टिक डिस्पोजल का उपयोग नहीं किया।

“जीवन का निर्माण यहाँ नित-दिन प्रतिपल चलता है, स्वर्ग यहाँ मत खोजो यहाँ मानव ढलता है ॥” इस वाक्य को मूलमन्त्र मान कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा कार्य में संलग्न संस्था सेवाभारती बिना किसी दिखावे के विभिन्न क्षेत्रों मे सेवा कार्य मे निरंतर अग्रसर रहती है, जैसे स्व-रोजगार प्रशिक्षण, ग्रामीण क्षैत्र मे सामाजिक और आर्थिक उत्थान, बहुजातिय सामूहिक विवाह जैसे कई कार्य सेवाभारती द्वारा किए जाते है। इस संस्था की आर्थिक सहायता के लिए समाज सदैव तत्पर भी रहता है।

आदिवासी छात्रावास की छात्राओं को किया आमंत्रित

सेवाभारती समिति द्वारा रतलाम नगर में कार्यरत आदिवासी छात्रावास में निवासित तीस बच्चों को मंच पर आमंत्रित करके समिति के कोषाध्यक्ष मनीष रावल एवं अध्यक्ष शरद फाटक को समाजजनों की उपस्थिति में चेक भेंट किया। इस पुनीत सहायता के लिए सेवाभारती के अध्यक्ष फाटक ने नवदम्पत्ति को पुष्प गुच्छ भेंट कर आशीर्वाद दिया।

खर्चों से बचत कर संस्थानों को करना चाहिए सहयोग

इस प्रसंग से प्रेरणा लेकर हमें अपने समस्त प्रसंगों के खर्चों से बचत कर ऐसे संस्थानों को सहयोग करना चाहिए। जिला प्रचार प्रमुख विवेक जायसवाल ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि विवाह समारोह में किसी भी प्रकार प्लॉस्टिक डिस्पोजल का उपयोग न करते हुए स्वदेशी वस्तुओं को प्राथमिकता दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *