वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बिना अनुमति के कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं आ सकेगा जिले में -

बिना अनुमति के कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं आ सकेगा जिले में

🔲 प्रवेश के सभी वैकल्पिक रास्तों को भी चिह्नित कर सील करने के दिया निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 6 अप्रैल। बाहर का कोई भी व्यक्ति जिले की सीमा में प्रवेश नहीं करेगा। किसी भी व्यक्ति को जिले में प्रवेश देने का निर्णय अधिकारीगण अपने स्तर पर नहीं लेंगे। कोरोना वायरस से बचाव के लिए रतलाम जिला प्रशासन द्वारा सख्ती के साथ कार्य किया जा रहा है।
यह बात कलेक्टर रुचिका चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला स्तरीय अधिकारियों को कहीं।

कलेक्टर ने सोमवार को जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग कर निर्देशित किया कि कलेक्टर, एसपी की जानकारी में लाए बगैर कोई भी बाहर का व्यक्ति जिले में नहीं आएगा।

यह थे मौजूद

वीसी में पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी और सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े भी मौजूद थे।

सीमाओं की करें सख्ती से चेकिंग

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले की सीमाओं पर सख्ती से चेकिंग हो, ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन का सख्ती से पालन हो। जिले की सीमाओं पर बाहर से आने वाले मुख्य मार्गों के अलावा अन्य वैकल्पिक मार्गों को भी सील कर दिया जाए जहां से व्यक्तियों के प्रवेश की संभावना हो सकती है परंतु एंबुलेंस या आपातकालीन वाहनों के लिए रास्ता रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से जो भी लोग जिले में आए हैं और उनको होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। यदि वे होम क्वारेंटाइन में नहीं रहते हैं तो उनको पकड़कर शासकीय क्वारेंटाइन में रख दिया जाए।

क्वारेंटाइन पीरियड पूरा होना जरूरी

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा होने के पश्चात मेडिकल जांच होने पर ही उनको क्वारेंटाइन से बाहर आने दिया जाएगा। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आदि के पास पर्याप्त मास्क, सेनीटाईजर हो, एनआरएलएम के तहत गठित समूहों को मास्क बनाने का कार्य दिया जा सकता है जो भी व्यक्ति मास्क विहीन दिखता है उसको फ्री में मास्क उपलब्ध कराया जाए, जिन व्यक्तियों की ट्रैवल या प्रभावितों से संपर्क की हिस्ट्री हो, उनको चिन्हित किया जाकर सेम्पल लिए जाना है जिले में गठित रैपिड रिस्पांस टीमें सैंपल लेने के लिए ट्रेंड की गई है।

उन्हें प्रशासनिक अमला उपलब्ध कराएगा जरूरी सामग्री

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिन व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन किया गया है उनको आवश्यक खाद्य वस्तुएं, जूते चप्पल या और भी जरूरी वस्तुए प्रशासनिक अमला उपलब्ध करवाएं। कलेक्टर ने वीसी में उन लोगों की जानकारी भी ली जिनके बाहर से आने पर घरों पर स्टीकर चिपकाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *