वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे घर-घर पलना में झूले भगवान महावीर, उत्सव के उल्लास में किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन -

घर-घर पलना में झूले भगवान महावीर, उत्सव के उल्लास में किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

🔲 घंटी थाली के साथ मनाया महावीर जन्म कल्याणक

हरमुद्दा
नीमच, 06 अप्रैल। जैन धर्म के आराध्य भगवान महावीर स्वामी का 2619वॉ जन्म कल्याणक महोत्सव सोमवार 6 अप्रैल को सुबह 9 बजे सकल नवकार मंत्र आराधको द्वारा अपने अपने घरो में कोरोना से बचाव एवं वर्तमान लॉकडाउन की परिस्थितियो को ध्यान में रखते हुए सामाजिक एक मीटर की दूरी के साथ मनाया गया।

IMG_20200406_220128

श्री भीड़ भंजन पार्श्वनाथ जैन श्वेताम्बर ट्रस्ट अध्यक्ष अनिल नागौरी, सचिव मनीष कोठारी ने बताया कि सभी नवकार मंत्र आराधको द्वारा अपने अपने घरों की बालकनी या घर के प्रमुख द्वार पर खड़े होकर सुबह ठीक 9 बजे 9 बार घंटी, थाली, ताली बजाकर नवकार मंत्र का जाप किया गया। इसके साथ ही महावीर स्वामी के चित्र के संमुख दीप प्रज्जवलित कर पूजा अर्चना कर पूरे विश्व में फैल रही महामारी कोरोना से सभी को शीघ्र स्वस्थ्य होने तथा विश्व शांति की प्रार्थना भी की गई।

किए भक्तों ने भजन

IMG_20200406_221531

इस अवसर पर महावीर स्वामी को घरो में झुला झुलाया गया। और श्रद्धालु भक्तो ने कुण्डलपुर में बधाई… की नगरी में वीर जन्मे महावीरजी आज महावीर जयंती है सारे संसार में मनती है… सहित विभिन्न भजन कीर्तन भी प्रस्तुत किए।

जीव दया संदेश का किया वाचन

महाआरती के साथ प्रसाद वितरण भी किया गया। सभी ने एक दुसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया और भगवान महावीर स्वामी के जीवदया संदेश का वाचन किया तो कई लोगो ने आयमबील उपवास, एकासने आदि के वृत की तपस्या कर महावीर स्वामी से सुख शांति की प्रार्थना भी की। इसके साथ ही शाम 7.30 बजे अपने अपने घर के द्वार पर समाजजनो ने 9 दीपक जलाकर महावीर जयंती पर अहिंसा का आदर्श प्रेरणादायी संदेश के साथ सभी को मोबाईल व्हाटसएप्प के माध्यम से एक दुसरे को महावीर स्वामी के जन्म की शुभकामनाओं का आदान प्रदान भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *