वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रशासन की पहल : उचित मूल्य पर सहजता के साथ सब्जियां मिलेगी घर बैठे -

प्रशासन की पहल : उचित मूल्य पर सहजता के साथ सब्जियां मिलेगी घर बैठे

1 min read

🔲 शहर में सोमवार से 50 मैजिक वाहनों द्वारा होगा सब्जियों का विक्रय

🔲 आमजन को सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए बैठक में रूपरेखा तय की गई

हरमुद्दा
रतलाम 12 अप्रैल। प्रशासन की पहल पर अब शहरवासियों को उचित मूल्य पर सहजता के साथ घर बैठे सब्जियां मिलेगी। शहर में 13 अप्रैल से मैजिक वाहनों द्वारा शहर के वार्डों में पहुंचकर सब्जियां उपलब्ध कराई जाएंगी। आमजन को सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए बैठक पुराने पुलिस कंट्रोल रूम पर संपन्न हुई।

 

IMG_20200302_083501

कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा बैठक में सब्जी के थोक व्यापारियों एवं फल व्यापारी के साथ शहर में सब्जी व फल उपलब्ध कराने के लिए विस्तृत चर्चा कर योजना एवं रूपरेखा तय की गई।

प्रशासन दृढ़ संकल्पित

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लॉक डाउन में आमजन को उचित मूल्य पर सहजता के साथ सब्जियां उपलब्ध कराई जाने के लिए प्रशासन दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए प्रत्येक स्तर पर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में चर्चा पश्चात तय की गई रूपरेखा में बताया गया कि आमजन को उचित मूल्य जो लगभग थोक का भाव होगा, सब्जियों के लिए चुकाना पड़ेगा। वार्डों में मैजिक वाहन सब्जियां लेकर पहुंचेंगे, इसके लिए अभी 50 मैजिक वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

100 और 50 रुपए के रहेंगे पैकेट

सब्जियां पैकेट लेकर मैजिक वाहन शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचेंगे। पैकेट 50 एवं 100 रुपए मूल्य के होंगे। सब्जियों में टमाटर, भिंडी, लौकी, ककड़ी, मिर्ची सम्मिलित रहेगी। इसके अलावा एक अन्य सब्जी पैकेट भी होगा जिसमें आलू, प्याज, अदरक तथा लहसुन सम्मिलित रहेंगे। यह पैकेट भी 50 एवं 100 रुपए मूल्य के होंगे। आमजन को फलों की भी उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। फल का पैकेट 100 रुपए का होगा जिसमें तरबूज, शकरबट्टी, संतरा तथा केला सम्मिलित रहेगा।

यह थे मौजूद

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के साथ ही संयुक्त कलेक्टर एम.एल. आर्य, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, मनोहर पोरवाल, मंडी सचिव श्री बारसे तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कंटेनमेंट क्षेत्र में आवश्यक सामग्री घर-घर पहुंचाने के लिए वाहन का होगा अधिग्रहण

रतलाम शहर में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस से संबंधित 2 क्षेत्रों को कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जमुना भिड़े द्वारा जारी आदेश के अनुसार उक्त क्षेत्रों में किराना, दवाई, सब्जी, दूध इत्यादि आवश्यक सामग्री घर-घर पहुंचाने के लिए वाहन अधिग्रहित करने के आदेश आयुक्त नगर पालिका निगम को जारी किए गए हैं। लोहार रोड क्षेत्र के लिए दो मैजिक वाहन एवं मोचीपुरा क्षेत्र के लिए चार मैजिक वाहन या अन्य वाहन तत्काल अधिकृत करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *