वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लॉक डाउन राहत : औद्योगिक इकाइयों को पुनः आरंभ करने के लिए ऑनलाइन करें आवेदन -

लॉक डाउन राहत : औद्योगिक इकाइयों को पुनः आरंभ करने के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 21 अप्रैल। प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए आदेश के तहत 20 अप्रैल से लॉक डाउन राहत मिलना शुरू हो गई है। रतलाम जिले में जारी लॉक डाउन के दौरान जिन औद्योगिक इकाइयों को पुनः आरंभ किया जाना है उसके लिए संबंधित अपने आवेदन ऑनलाइन dmratlam@ nic.in पर करें, ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

IMG_20200409_191608

आवेदनकर्ताओं को सशर्त अनुमति दी जाएगी, प्रत्येक आवेदन के साथ एक डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट सम्मिट करना होगी जिसमे मजदूर, मटेरियल, सेनीटाईजेशन, डीस्टेंसिंग, आदि का उल्लेख आवेदक द्वारा करना होगा जिससे कि शासन के निर्देशों का पालन सुनिश्चित हो सके, यह आवेदन के साथ जमा करना होगा। उनको इकाई का संचालन 50 प्रतिशत मजदूरों के साथ ही करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। कार्यस्थल पर मजदूरों, कर्मचारियों के सैनिटाइजेशन व्यवस्था करनी होगी। मजदूरों के आने-जाने के लिए वाहन का उपयोग किया जाएगा तो उसमें क्षमता के केवल 40 प्रतिशत स्थानों पर ही सवारी बैठ सकेंगे।

तत्काल उपचार की जिम्मेदारी  होगी संचालक की 

फैक्ट्री स्थल पर उपस्थित सभी कर्मचारी, मजदूरों का मेडिकल परीक्षण कराया जाना होगा। यदि किसी प्रकार का स्वास्थ्य खराब होता है या कोरोना वायरस लक्षण परिलक्षित हो तो उसे अस्पताल ले जाने की समस्त जिम्मेदारी इकाई स्वामी की होगी। जहां तक संभव हो मजदूरों को रोकने एवं खाने-पीने की व्यवस्था इकाई परिसर में ही करनी होगी। जिले के कंटेनमेंट एरिया में निवासरत कोई भी कर्मचारी या मजदूर को कार्य पर नहीं रखा जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में ही उद्योग परिचालन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *