वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्रद्धा और समर्पण की मिसाल बने हैं टेलीमेडिसिन के डॉक्टर्स -

श्रद्धा और समर्पण की मिसाल बने हैं टेलीमेडिसिन के डॉक्टर्स

1 min read

🔲 टीम द्वारा एंबुलेंस सर्विस से स्क्रीनिंग

🔲 तन्मयता से अनुकरणीय सेवा

🔲 क्वारेंटाइन का लिया जा रहा है फॉलोअप

हरमुद्दा
रतलाम, 23 अप्रैल। कलेक्ट्रेट द्वारा संचालित टेलीमेडिसिन सेंटर, ई दक्ष केंद्र, रतलाम जहाँ पर जिले के मरीजों को अपनी तकलीफ का निराकरणकर टेलीमेडिसिन के डॉक्टर्स श्रद्धा और समर्पण की मिसाल बने हैं टेलीमेडिसिन के डॉक्टर्स उनको लक्षणों के आधार पर सुरक्षित एवं असरकारक दवाएं दे रहे हैं।

इनकी सेवाएं अभूतपूर्व रूप से पूरे जिले में ग्रामीण अंचलों तक लोगों के फोन पर संपर्क करने के बाद उपचार किया जा रहा है। टीम में डॉ. राजेश शर्मा आईएमए अध्यक्ष एवं डॉ. स्मिता शर्मा के साथ आयुष के एमडी और समस्त अन्य जैसे डॉ. जयदेव, डॉ. राज तिलक तिवारी, डॉ. बीएल प्रजापत, डॉ. रविंद्र लाढ , डॉ. प्रमोद बघेल, डॉ. चैताली लालन, डॉ. आकृति पांडे डॉ. संजय कोल्हे, डॉ. अनुपम पाण्डेय, डॉ. ललित गोमे, डॉ. रमेश सालोर सहित अन्य शामिल है।

मरीजों का कर रहे हैं संपूर्ण इलाज

उनके फोन के उपरांत जो आने की स्थिति में नहीं है, दवा की दुकान तक पहुंचने की स्थिति में नहीं है। उन लोगों को एम एम यू की टीम द्वारा एंबुलेंस सर्विस से स्क्रीनिंग भी हो रही है और दवाओं का वितरण भी हो रहा है। साथ ही में अति आवश्यकता होने पर उन मरीजों को जिला चिकित्सालय में एंबुलेंस के माध्यम से लाया जा रहा है और संपूर्ण इलाज किया जा रहा है।

लिया जा रहा है उनका फॉलोअप

जो मरीज क्वॉरेंटाइन है और जिन मरीजों को दवाइ की सलाह दी है, उन मरीजों का फॉलोअप भी लिया जा रहा है। जिससे प्रतिदिन मरीजों की तकलीफों का निराकरण और उसके साथ-साथ जिन मरीजों को दवाइयां पूर्व में दी गई है, इलाज किया गया है उनको कितना फायदा हुआ है उसका फॉलोअप भी लिया जाता है। क्वारेंटाइन में जो हैं, उन लोगों को भी फॉलोअप लिया जा रहा है किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ होती है तो उसका निराकरण हो रहा है। इन सभी कार्यों में डॉ. शर्मा व उनकी टीम द्वारा पूरी तन्मयता के साथ एक माह से निरंतर बहुत ही अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है। आगामी दिनों में भी वह कोरोनावायरस के योद्धा के रूप में आम जनता को मदद करते नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *