वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहरी क्षेत्र में भी परीक्षण उपरांत औद्योगिक इकाई संचालन की देंगे अनुमति -

शहरी क्षेत्र में भी परीक्षण उपरांत औद्योगिक इकाई संचालन की देंगे अनुमति

1 min read

🔲 संकट प्रबंधन समूह की हुई बैठक

हरमुदा
रतलाम 24 अप्रैल।कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुक्रवार को हुई। बैठक में कोरोना वायरस संकट से उत्पन्न हुई स्थिति, समस्याओं के निदान तथा अन्य जुड़े हुए विषयों पर चर्चा की गई। जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने सुझाव दिए गए। सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक शहर चेतन्य काश्यप, विधायक जावरा डॉक्टर राजेंद्र पांडे, विधायक आलोट मनोज चावला, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े तथा अधिकारीगण मौजूद थे।

IMG_20200302_083501
बैठक में सांसद श्री डामोर ने मनरेगा कार्य प्रारंभ करने के संबंध में जानकारी प्राप्त की। सीईओ श्री केरकेट्टा ने बताया कि जिले में 393 ग्राम पंचायतों में लगभग 8500 मजदूरों द्वारा मनरेगा कार्यों में मजदूरी की जा रही है। सांसद श्री डामोर ने निर्देश दिए कि मनरेगा में अधिकाधिक लोगों को रोजगार मिले, इस दृष्टि से हितग्राहीमूलक तथा जल संवर्धन वाले कार्य किए जाएं। सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना में छूटे हुए बीपीएल परिवारों को आवास देने की बात कही। साथ ही खेती-किसानी, कृषि संबंधी समस्त प्रकार की दुकानों सेवाओं के संचालन के संबंध में कार्य योजना पर चर्चा की।

औद्योगिक इकाई शुरू करने की
अनुमति पर हुई चर्चा

विधायक शहर श्री काश्यप तथा जावरा के विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने शहरी क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों को चालू करने की अनुमति पर चर्चा करते हुए इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की बात कही। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने बताया कि शहरी क्षेत्र में भी औद्योगिक इकाइयों को पुनः संचालित करने हेतु परीक्षण उपरांत सशर्त अनुमति दी जाएगी। अब तक ग्रामीण क्षेत्रों में 15 औद्योगिक इकाइयों को पुनः संचालित करने की सशर्त अनुमति जारी की गई है।

प्राइवेट अस्पताल एवं डॉक्टर्स की सेवाओं पर की चर्चा

कलेक्टर ने बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जिन आवासों की मरम्मत की जाना है या निर्माणाधीन है उनको पूर्ण करने के लिए योजना बनाई जाएगी। विधायक श्री काश्यप ने कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों के उपचार हेतु भी समुचित प्रबंधन पर जोर दिया। श्री काश्यप ने प्राइवेट अस्पतालों तथा डॉक्टर्स की सेवाओं पर भी चर्चा की।

चावल की गुणवत्ता पर असंतोष जताया

विधायक आलोट श्री चावला ने गेहूं उपार्जन केंद्रों पर धागा तथा टैग की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही। जिले में उचित मूल्य दुकानों से उपलब्ध कराए जा रहे चावल की गुणवत्ता पर असंतोष व्यक्त करते हुए विधायक श्री काश्यप, श्री मकवाना तथा डॉ. पांडे ने इस संबंध में उचित कदम उठाने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर द्वारा जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया गया कि विभागीय वीडियो कांफ्रेंसिंग में उच्च स्तरीय अधिकारियों को उक्त संबंध में बताया जाए कि जनप्रतिनिधियों द्वारा चावल की गुणवत्ता के संबंध में असंतोष व्यक्त किया गया है।

राहत पहुंचाने की बात कही

अन्य राज्यों में फंसे जिले के मजदूरों को मुख्यमंत्री प्रवासी मजदूर योजना के अंतर्गत राहत राशि उपलब्ध कराने पर चर्चा करते हुए विधायक श्री काश्यप ने सैलाना क्षेत्र के लगभग 50 मजदूरों को राहत राशि पहुंचाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *