वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : नियमों का रखा ताक पर तो मॉनसून में हो सकता है पलटवार संक्रमण का -

कोरोना वायरस : नियमों का रखा ताक पर तो मॉनसून में हो सकता है पलटवार संक्रमण का

1 min read

🔲 वैज्ञानिकों का कहना

🔲 3 मई तक फिलहाल लॉक डाउन

🔲 जुलाई-अगस्त में आशंका संक्रमण फैलने की

हरमुदा
शुक्रवार, 24 अप्रैल। देश में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लॉकडाउन का 34 वां दिन शुक्रवार को हुआ है। देशभर में लॉक डाउन 3 मई तक चलेगा, लेकिन उसके बाद भी लोगों को पालन करना जरूरी होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो स्थिति बहुत ही दिक्कत वाली होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। वैज्ञानिकों का तो कहना है कि मानसून में भी संक्रमण बढ़ने की आशंका है।

IMG_20200302_083501

वैज्ञानिकों का कहना है कि लॉकडाउन हटने के बाद हो सकता है कि कुछ वक्त के लिए कोरोना केस में कुछ कमी नजर आए, लेकिन देश में जुलाई के आखिर या अगस्त में मॉनसून के दौरान दोबारा कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर का सामना कर सकता है।

इस बात पर होगा निर्भर

वैज्ञानिकों की मानें तो कोरोना संक्रमण के पीक पर रहने की टाइमिंग इस बात पर निर्भर करेगी कि भारत कैसे फिजिकल डिस्टेंसिंग को कंट्रोल करता है और प्रतिबंध हटने के बाद किस गति से संक्रमण फैलता है।

मुंबई में मिल गए हजारों पॉजीटिव

देश में कोरोना मरीजों की संख्या दिन पर दिन तेजी से बढ़ रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 17,610 एक्टिव केस हैं। महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी हजारों कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन किया है।

मुंबई पर समय रहते ब्रेक लगाना जरूरी

मुंबई में बहुत ही तेजी से कोरोना संक्रमित नए मरीज मिल रहे हैं, समय रहते इस गति पर ब्रेक नहीं लगाया तो मई में ही यह आंकड़ा 70 हजार के आस पास पहुंच जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *