वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस से बड़ी जंग जीता रतलाम, 9 संक्रमितों की रिपोर्ट तीसरी बार भी नेगेटिव -

कोरोना वायरस से बड़ी जंग जीता रतलाम, 9 संक्रमितों की रिपोर्ट तीसरी बार भी नेगेटिव

🔲 जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस

🔲 परिजनों में खुशी का माहौल

🔲 पांचवें रोजे में दुआ हो गई कबूल

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अप्रैल। कोरोना वायरस संक्रमण की बड़ी जंग आखिरकार रतलाम जीत गया। बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमित 9 लोगों की तीसरी बार नेगेटिव रिपोर्ट आई और चारों तरफ खुशियां छाई। इसके साथ ही टेंशन में रहे जिला प्रशासन में आज राहत की सांस ली।
उल्लेखनीय है कि 5 दिन में ही रतलाम में कोरोना वायरस पॉजीटिव की संख्या बढ़कर 12 हो गई थी। पहली बार एक, दूसरी बार दो, और तीसरी बार में 10 लोग सुबह से शाम में संक्रमित हो गए। ऑरेंज जोन में रहने वाला शहर अचानक रेड जोन में आ गया। शहर में यह खबर फैलते ही सन्नाटा छा गया। लोग सहम गए।

शेष की रिपोर्ट आना अभी बाकी

मंगलवार से अच्छी खबर आना शुरू हो गई। तेरा पॉजिटिव में से 12 पॉजीटिव की दूसरी बार रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं बुधवार को। 13 में से 9 की रिपोर्ट अभी नेगेटिव आई है शेष रिपोर्ट आना अभी बाकी है।अस्पताल से जिन मरीजों की छुट्टी हुई है, वह 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे।

बुधवार सुबह एक की वृद्धि

उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह तक जहां कोरोना वायरस की संख्या केवल 13 थी। वहीं बुधवार को सुबह बढ़कर 14 हो गई। जावरा फाटक रोड क्षेत्र की 75 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजीटिव बताया गया है। महिला काफी दिन से मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में है। जावरा फाटक रोड क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र बना दिया गया है।

ढोल धमाके से हुई विदाई

IMG-20200429-WA0161

 

मेडिकल कॉलेज में भर्ती नेगेटिव रिपोर्ट वाले 9 मरीजों को बुधवार को दोपहर बाद ढोल धमाके के साथ घर के लिए विदा किया। इस दौरान कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ संजय दीक्षित, डॉक्टर, नर्स एवं पैरामेडिकल स्टाफ और जंग जीत कर आए लोग विक्ट्री चिह्न दिखा कर खुशी का इजहार कर रहे थे। इसके पहले उनके डिस्चार्ज की कार्रवाई हुई। कलेक्टर द्वारा उनको किट प्रदान किया गया जिसमें सैनिटाइजर, साबुन, विटामिन सी तथा मास्क था।

 

IMG_20200429_182407

परिवार में खुशी का माहौल

परिजनों द्वारा कोरोना वायरस की जंग जीतने पर परिवारों में खुशी का माहौल है। परिवार वालों के साथ रतलाम वासियों के चेहरे पर खुशी नजर आने लगी है। संक्रमित लोगों एवं परिजनों का कहना है कि अल्लाह ताला ने बचाया है। रमजान के पांचवें रोजे में हम ठीक हो गए। ईद की खुशी से ज्यादा बेशुमार खुशी हुई है। दिल से जो दुआ हमने की है, वह कबूल हो गई है और भी जो यहां पर संक्रमित हैं, वह भी जल्दी ही ठीक होंगे ऐसे हम अल्लाह ताला से दुआ करेंगे।

IMG_20200429_182337

सभी के प्रयास से एक्सीलेंट वर्क

पहले दिन से ही सभी ने एक्सीलेंट वर्क किया है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ ने अथक प्रयास कर मरीजों को ठीक किया है। उन्हें प्रेरित किया है। नगर निगम प्रशासन ने भी शहर को सेनीटाइज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मेडिकल कॉलेज में भर्ती 9 व्यक्ति स्वस्थ होकर आज घर गए हैं। शेष पांच व्यक्ति का उपचार चल रहा है।

🔲 रुचिका चौहान, कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *