वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अधिक कीमत पर मास्क बेचने पर जिला प्रशासन ने की दुकान सील -

अधिक कीमत पर मास्क बेचने पर जिला प्रशासन ने की दुकान सील

🔲 शिकायत पर हुई कार्रवाई

हरमुद्दा
शाजापुर 30 अप्रैल। अधिक कीमत पर मास्क बेचने की शिकायत पर कालाबाजारी रोकने के लिए बनाई गई नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग एवं दल ने शाजापुर नगर के हॉस्पिटल चौराहा स्थित मैसर्स शिवहरे मेडिकल स्टोर का अचानक जाकर निरीक्षण कर कार्रवाई की। निरीक्षण में पाया गया कि मेडिकल स्टोर द्वारा सिंगल लेयर कपड़े का मास्क 40 रुपए में बेचा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन को एक शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गई थी कि उक्त मेडिकल स्टोर द्वारा कालाबाजारी कर अधिक कीमत में मास्क बेचे जा रहे है। शिकायत की वास्तविकता को जानने के लिए नोडल अधिकारी गर्ग एवं दल ने दुकान का आकस्मिक निरीक्षण कर जांच की। जांच में पाया गया कि उक्त दुकानदार द्वारा सिंगल लेयर मास्क अधिक कीमत रुपए में बेचा जा रहा है। शासन द्वारा दो प्लाई मास्क की 8 रुपए तथा तीन प्लाई मास्क की 16 रुपए निर्धारित की गई है। किंतु दुकानदार द्वारा सिंगल लेयर कपड़े का मास्क 40 रुपए में बेचा जाना पाया गया। इस तरह दुकानदार द्वारा काला बाजारी करना पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए दुकान को आगामी आदेश तक सील कर दिया गया।

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी आर. के. कांबले, एस.एस. खत्री, औषधि निरीक्षक प्रीत स्वरूप उपस्थित थे। कार्रवाई करते हुए कालाबाजारी रोकने के लिए बनाई गई नोडल अधिकारी गर्ग ने जिले के सभी खाद्य एवं औषधि व्यापारियों को सूचित किया है कि किसी भी तरह की कालाबाजारी ना की जाए। अगर किसी भी उपभोक्ता की शिकायत प्राप्त होती है तो व्यापारी के खिलाफ तत्काल प्रभाव से शासकीय कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *