वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जॉबकार्ड धारी मजदूर को एक दिवस का रोजगार नहीं देने के मामले में ग्राम पंचायत सचिव निलंबित -

जॉबकार्ड धारी मजदूर को एक दिवस का रोजगार नहीं देने के मामले में ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

हरमुद्दा
शाजापुर, 01 मई। जॉबकार्ड धारी मजदूर को एक दिवस का रोजगार नहीं देने के मामले में ग्राम पंचायत आगखेड़ी सचिव विश्रामसिंह मीणा को कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण म.प्र. पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम 4(क) के प्रावधान अंतर्गत जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवानी वर्मा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत सचिव द्वारा ग्राम पंचायत में मनरेगा योजनातंर्गत प्रगतिरत निर्माण कार्यों पर जॉबकार्ड धारी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु निरंतर निर्देशित किए जाने के उपरांत एक भी जॉबकार्ड धारी मजदूर को एक दिवस का रोजगार भी उपलब्ध नहीं कराया गया। साथ ही इनके द्वारा शासकीय कार्य निष्पादन में रूचि नहीं ली जा रही थी, इस कारण जिला पंचायत सीईओं द्वारा निलम्बन की कार्रवाई की गई है। निलंबन अविध में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत कालापीपल रहेगा। ग्राम पंचायत आगखेड़ी के सचिव का अतिरिक्त प्रभार ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत आगखेड़ी, जनपद पंचायत, कालापीपल के पास रहेगा। सचिव को निलंबन अवधि में नियमानुसार निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *