वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक माह से बंदी शहर के पहले कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों के सब्र का बांध टूटा, पुलिस चौकी घेरी -

एक माह से बंदी शहर के पहले कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों के सब्र का बांध टूटा, पुलिस चौकी घेरी

1 min read

🔲 समय पर कोई सुविधा नहीं मिलने का लगाया आरोप

🔲 समस्या बताने में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

🔲 पुलिस के व्यवहार पर खुलकर बोले

🔲 मौके पर पहुंचा जिला एवं पुलिस प्रशासन

हरमुद्दा
रतलाम, 6 मई। शहर में कोरोना पॉजीटिव को दफनाने के बाद पहली बार बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र के लोहार रोड के लोगों का बुधवार शाम को सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने क्षेत्र की पुलिस चौकी को घेर लिया। क्षेत्र के लोगों का आरोप था कि कंटेनमेंट क्षेत्र में कोई सुविधा नहीं मिल रही है। सूचना मिलते ही मौके पर जिला एवं पुलिस प्रशासन पहुंच गया। 

बुधवार की शाम को हाट रोड पुलिस चौकी पर लोहार रोड मोमिनपुरा सहित पूरे कंटेनमेंट क्षेत्र के करीब डेढ़ सौ से अधिक रहवासी का काफिला पहुंचा। लोगों का कहना था कि जीवन उपयोगी सामग्री के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है। प्रशासन की तरफ से कोई सुविधा नहीं मिल रही है। सब्जी, दूध, किराना सामान व अन्य जरूरी सामान समय पर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

अधिकांश करते हैं मेहनत मजदूरी

क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि अधिकतर लोग मजदूरी, हम्माली, हाथ ठेलों पर सामान बेचकर, आटो व मैजिक चलाकर और दूसरे अन्य काम कर रोज कमाने वाले है। लॉकडाउन में वे  कामकाज नहीं मिलने के कारण उधार लेकर काम चलाना पड़ रहा है।

खरीदारी के लिए पैसा नहीं

लोगों का कहना था कि प्रशासन खाने के पैकेट दे रहा है। अन्य जरूरी दूध, गैस टंकी, चाय शक्कर सहित अन्य खरीदने के लिए पैसे नहीं है।

नहीं पहुंचाते कंटेंटमेंट एरिया में सामान

अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन किराना सामान, सब्जी व सांची का दूध घर-घर पहुंचाया जा रहा है। लोगों ने कहा कि तीन-तीन दिन में सामान नहीं आता, फोन करने पर किराना दुकानदार कहता है कि कंटेमेंट एरिया में सामान नहीं पहुंचाएंगे।

दवाई मांगो तो कहते हैं जेल भेज देंगे

अपनी समस्या बताते हुए लोगों ने कहा कि दवाइयां लेने जाते हैं तो पुलिस वाले कहते हैं कि सैलाना जेल भेज देंगे। आखिर हमारा गुनाह किया है जो जेल भेज देंगे। ऐसा व्यवहार हमें प्रताड़ित कर रहा है।

सूचना मिलते ही पहुंचा पुलिस प्रशासन

सूचना मिलने पर जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्षेत्रीय लोगों को समझाइश दी कि वे जल्दी कुछ निराकरण करेंगे। आपको समय पर सामान मिलेगा, लेकिन लोगों का तो यही कहना था कि अब पैसे नहीं बचे। खरीदारी के लिए आप हमें यहां से आजाद करों। मेहनत मजदूरी करेंगे कमाएंगे तो रमजान और ईद भी मनाएंगे। समाचार लिखे जाने तक वरिष्ठ अधिकारियों की गाड़ियां पुलिस चौकी के सामने खड़ी थी।

क्षेत्र के लोगों को दी समझाइश

कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों की समस्या है कि काफी परेशान हो गए हैं। आर्थिक परेशानी हो रही है। काफी समय हो गया है, उन्हें छोड़ा जाए लेकिन नियम के अनुसार जो व्यक्ति पॉजीटिव आया है। उसकी तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात डिस्चार्ज कर दिया जाता है। तत्पश्चात 21 दिन के बाद फिर रिपोर्ट ली जाती है। क्षेत्र के लोगों की स्कैनिंग की जाती है। रिपोर्ट सामान्य आने के पश्चात ही कंटेनमेंट क्षेत्र को खोला जाता है। जिला प्रशासन क्षेत्रीय लोगों की सभी समस्याओं का समाधान करने में लगा हुआ है।

🔲 लक्ष्मी गामड़, एसडीएम, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed