वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हजारों रहवासियों को मिली राहत कंटेनमेंट क्षेत्र से, प्रशासन ने हटाए बैरिकेट्स -

हजारों रहवासियों को मिली राहत कंटेनमेंट क्षेत्र से, प्रशासन ने हटाए बैरिकेट्स

1 min read

🔲 शहर में आ जा सकेंगे लोहार रोड व बोहरा बाखल क्षेत्र के आमजन

🔲 नांदलेटा को भी किया कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त

🔲 लोहार रोड कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों ने किया था हंगामा

हरमुद्दा
रतलाम, 8 मई। कोरोनावायरस की रिपोर्ट आने के बाद लोहार रोड, बोहरा बाखल तथा नांदलेटा को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर हजारों लोगों अन्य क्षेत्र में आने जाने से रोक दिया गया था। शुक्रवार को जिला प्रशासन ने उक्त तीनों क्षेत्रों कंटेनमेंट से मुक्त कर दिया है। अब इन क्षेत्रों के हजारों लोग शहर में आवागमन कर सकेंगे। काम, धंधा, मेहनत, मजदूरी कर सकेंगे। नौकरी पर भी जा सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि कंटेनमेंट क्षेत्र लोहार रोड के डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने पुलिस चौकी को घेरकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया था। रोजी रोटी की दिक्कत हो रही थी। साथ ही रहवासियों ने भी जिला प्रशासन को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त करने की मांग रखी थी।

कलेक्टर ने आदेश दिए कंटेनमेंट प्लान स्केल डाउन के

परिणाम स्वरूप शुक्रवार को कलेक्टर रुचिका चौहान ने आदेश जारी कर दिया। कलेक्टर ने बताया कि पुष्ट मामला मिलने के बाद निरंतर 3 सप्ताह तक लैब द्वारा पुष्ट कोई मामला नहीं मिलने पर कंटेनमेंट प्लान स्केल डाउन किया गया है। इसी तरह पिपलौदा तहसील के ग्राम नांदलेटा तो भी कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त कर दिया गया है। दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत जारी आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए। उक्त क्षेत्रों में कोविड- लक्षण संबंधी स्वास्थ्य सर्वे जारी रहेगा।

अब कर सकेंगे आवागमन

रतलाम शहर के दो कंटेनमेंट क्षेत्र लोहार रोड एवं बोहरा बाखल को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त कर दिया है। इन क्षेत्रों में भी अब दुकानें खुल सकेगी। लोग शहरभर में आ जा सकेंगे। काम, धंधा, मेहनत, मजदूरी कर सकेंगे। नौकरी पर भी जा सकेंगे। हालांकि कंटेनमेंट क्षेत्र में जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की है।

चार क्षेत्र हैं अभी भी कंटेनमेंट में

अब शहर में चार कंटेनमेंट क्षेत्र मोचीपुरा, जवाहर नगर, रहमत नगर, शिवशंकर नगर है, जहां जिला प्रशासन कार्य कर रहा है। क्षेत्र के लोगों की सुविधाओं की पूर्ति करने में लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *