वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेवा एवं परिचर्चा के साथ मना थैलेसीमिया दिवस -

सेवा एवं परिचर्चा के साथ मना थैलेसीमिया दिवस

हरमुद्दा

रतलाम, 9 मई। विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर मानव सेवा समिति रक्त केंद्र पर थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चे के साथ आए परिवार जन एवं आदर्श कल्याण गुरु व्यामशाला से आए रक्त दाताओं के साथ मिलकर मनाया।
विश्व थैलेसीमिया दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मानव सेवा समिति रक्त कोष के पूर्व ब्लड बैंक प्रभारी गोविंद काकानी ने बताया कि थैलेसीमिया बच्चों को लगातार रक्त की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में अधिक से अधिक रक्तदान कर इन नन्हे मुन्ने बच्चों का जीवन बचाने का संकल्प लें

दांपत्य सूत्र में बंधने से पहले भी करवाए थे थैलेसीमिया की जांच : काकानी

IMG_20200509_172648

शादी से पहले थैलेसीमिया की जांच जरूर करवाएं। यदि थैलेसीमिया माइनर हो तो अपने जीवन संगिनी का भी थैलेसीमिया चेक करवा कर ही शादी करें, जिससे थैलेसीमिया को हम रोक सकेंगे।

थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों की सेवा में तल्लीन है मानव सेवा समिति : मोहन मुरलीवाला

मानव सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मुरलीवाला ने कहा मानव सेवा समिति सभी थैलेसीमिया बच्चों को निशुल्क एवं बिना बदले के रक्त वर्षों से देती आ रही है। थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए मानव सेवा समिति सदैव तत्पर है। वर्तमान में रतलाम के आसपास सभी जिलों के बच्चे रक्त लेने रतलाम आ रहे हैं।

समाज से सहयोग का आह्वान किया थैलेसीमिया पीड़ित ने

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थैलेसीमिया ग्रस्त कुमारी वर्षा पवार ने मानव सेवा समिति द्वारा दी जा रही सेवाओं से संतुष्टि एवं बेहतर सेवा का बताते हुए सभी रक्त दाताओं का ह्रदय से आभार माना। वर्षा ने थैलेसीमिया बीमारी को रोकने के लिए भी समाज से सहयोग का आह्वान किया।

व्यायामशाला से जुड़े हुए सभी करेंगे रक्तदान : विशाल शर्मा

आदर्श कल्याण गुरु व्यायामशाला के संचालक विशाल शर्मा ने थैलेसीमिया ग्रसित बच्चों को देखकर भावुक होते हुए संकल्प लिया कि हमारी व्यायामशाला के सभी रक्तदाता लगातार इन बच्चों के लिए रक्तदान करेंगे। इन बच्चों का दर्द आज अपनी आंखों से देखा है महसूस किया है।

उपस्थितों ने लिया संकल्प

IMG_20200509_172705

कार्यक्रम के दौरान सभी ने कोरोना महामारी के इस दौर का प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन किया एवं कोरोनावायरस में प्रशासन का पूरा साथ देने का भी संकल्प लिया।

युवाओं ने किया रक्तदान

रक्तदाता विशाल शर्मा, रवि राज सोलंकी, धर्मेंद्र अग्रवाल, धर्मेंद्र चौहान, नितिन चौहान, मंगल सिंह सिसोदिया ने रक्तदान किया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल पीपाड़ा, निर्मल कटारिया, कृष्णा सोनी, अभिषेक लोढ़ा, थैलेसीमिया परिवार के ओवेश वाहिद कुरेशी, दिव्यांशी, रमेश माली, माधव राकेश माली, नितेश नंदलाल माली, शिवन्या रितेश यादव, वंशिता, दीपक राजपुरोहित, वर्षा हरिसिंह पवार थैलेसीमिया बच्चे उपस्थित रहे। जो कि बड़ागांव ,रानी गांव, सुंदराबाद ,नागदा ,करनाखेड़ी, कयामपुर, धुंधडका, एवं गुलियाना से रक्त चढ़ाने के लिए रतलाम मानव सेवा समिति पर आए। संचालन रुपेश देवड़ा ने किया। आभार रजनीश गोयल ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *