वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वायरस : रेड जोन के मुहाने से ग्रीन जोन की दहलीज की ओर लौटता रतलाम, चार लोगों को किया डिस्चार्ज -

कोरोना वायरस : रेड जोन के मुहाने से ग्रीन जोन की दहलीज की ओर लौटता रतलाम, चार लोगों को किया डिस्चार्ज

1 min read

🔲 शिवनगर कंटेनमेंट एरिया के एक ही परिवार के तीन सदस्य लोटे घर की ओर

🔲 जावरा फाटक जाकिर हुसैन भी हुआ डिस्चार्ज

🔲 28 पॉजीटिव में से 23 दबंगों ने कोरोना वायरस को हराया

हरमुद्दा
रतलाम, 14 मई। कोरोनावायरस में रेड जोन के मुहाने से ग्रीन जोन की देहलीज पर लौटते रतलाम में शुक्रवार को चार लोग मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज होकर घर लौटे। अब तक रतलाम में 28 लोग पॉजीटिव हुए हैं जिनमें से 23 दबंगों ने कोरोना को हराकर घर वापसी कर ली है। अब केवल 5 लोग मेडिकल कॉलेज में उपचार करवा रहे हैं। जो कि अभी 3 दिन पहले ही आए हैं।

गुरुवार शाम को मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज होते समय कलेक्टर रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, मेडिकल कॉलेज के डीन संजय दीक्षित, चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ में करतल ध्वनि से चारों दबंगों को घर के लिए विदाई दी। कलेक्टर ने चारों को किट प्रदान की।सभी ने विक्ट्री चिह्न दिखाते हुए खुशी का इजहार किया।

चेहरे पर नजर आ रही थी पशेमानी

IMG_20200514_194417

शिवनगर कंटेनमेंट क्षेत्र के मोहनलाल मालवीय, अपनी पत्नी संगीता मालवीय एवं बेटी आरती मालवीय के साथ मेडिकल कॉलेज में उपचार रत रहे। हालांकि कोरोना हराया है फिर भी घर जाने की इतनी खुशी नहीं थी, चेहरे पर पशेमानी नजर आ रही थी। वही जावरा फाटक क्षेत्र के जाकिर हुसैन भी असहज ही नजर आ रहे थे। आरती ने हरमुद्दा को  बताया कि सभी काफी डर गए थे यह आखिर कैसे हो गया? लेकिन मेडिकल कॉलेज में सभी ने काफी हिम्मत और हौसला बढ़ाया। समय समय पर दवाई देते रहे बढ़िया देखभाल की। उन्हीं की बदौलत आज हम घर जा रहे हैं।

मनोबल काफी मजबूत रहा सभी का

मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ नर्स, वार्ड बाय सहित अन्य सभी मरीजों की सेवा में तत्पर हैं। समय-समय पर उपचार और प्रेरित करने का कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही जितने भी मरीज आए हैं, उन सब का मनोबल काफी बढ़ाया था कि वे जल्द स्वस्थ हो सके। इसके सार्थक परिणाम मिले हैं। 23 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

🔲 रुचिका चौहान, कलेक्टर, रतलाम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *