वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मन्दिरो में श्रद्धालुओं के लिए पूजा, पाठ, जप, तप, यज्ञ अनुष्ठान की दी जाए अनुमति -

मन्दिरो में श्रद्धालुओं के लिए पूजा, पाठ, जप, तप, यज्ञ अनुष्ठान की दी जाए अनुमति

🔲 सनातन धर्मसभा एव महारुद्र यज्ञ समिति ने की मांग

🔲 कलेक्टर एवं विधायक को सौंपा गया ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम, 25 मई। आम दर्शनार्थियों के लिए मन्दिरों को खोले जाने, पंडित, पुजारियों को कर्मकांड एवं यज्ञ आदि कर्म करने की अनुमतियां करें। इस आशय की मांग को लेकर सनातन धर्मसभा एव महारुद्र यज्ञ समिति ने कलेक्टर रुचिका चौहान एवं शहर विधायक चेतन्य कश्यप को ज्ञापन सौपा गया।

IMG_20200522_122058

ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि प्रशासन द्वारा जब हर तरह की अनुमतियां व्यापार व्यवसाय के लिए दी गई है। यहां तक कि शराब ,पान गुटका आदि दुकानों को खोलने की अनुमतियां जारी की तो मन्दिरो में श्रद्धालुओं के लिए पूजा, पाठ जप तप यज्ञ अनुष्ठान की अनुमतिया क्यो नही दी जा रही है ?

रुका हुआ मानदेय देने की भी की मांग

धर्मसभा ने मंदिर ट्रस्टों एवं समितियों को एहतियात का पालन करते हुए अनुमति देने की मांग की। साथ ही शासकीय मन्दिरो के पुजारियों को रुका हुआ मानदेय प्रदान करने तथा जिन लोगों को 2 माह लॉक डाउन के दौरान किसी प्रकार की सहायता नहीं दी गयी है, उन्हें भी सहायता देने की मांग प्रशासन से की गई। विधायक श्री काश्यप ने मांगो को निराकरण करने तथा उचित जगह पर बात रखकर निराकरण करने का आश्वासन दिया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर सनातन धर्मसभा के अध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, प्रेम उपाध्याय, सत्यदीप भट्ट, ब्रजेन्द्र मेहता, द्रुमिल उपाध्याय, गोपाल भारद्वाज, हरीश तिवारी, अखिलचन्द्र शर्मा, गोपाल व्यास, राकेश द्विवेदी, चेतन शर्मा, मोतीलाल जैन, राकेश नागर, धीरज व्यास, कपिल व्यास, संजय दवे, महेश पराशर, हरीश चतुर्वेदी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed