वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नौतपा शुरू : रवि का रोहिणी में प्रवेश, पहले ही दिन ही दिन सूरज का दिखा आवेश, पारा 43.6 पर -

नौतपा शुरू : रवि का रोहिणी में प्रवेश, पहले ही दिन ही दिन सूरज का दिखा आवेश, पारा 43.6 पर

1 min read

🔲 बाजार में आवाजाही रही कम

🔲 9 दिन गर्मी रहेगी ज्यादा

🔲 2 जून को समाप्त होगा नौतपा

हरमुद्दा
रतलाम, 25 मई। सोमवार सुबह रवि ने रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही नौ दिवसीय नौतपा शुरू हो गया है। पहले ही दिन सूरज आवेश में नजर आया। पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस होने के पहले दिन ही बाजार में इसका असर देखा गया।

सोमवार को कपड़ा बाजार न्यू क्लॉथ मार्केट में आवाजाही काफी कम रही। सड़कों पर जरूरत के अनुसार ही लोग आते जाते नजर आए। जो लोग बाजार में घूम रहे थे वे गर्मी से बचने के पूरे उपाय किए हुए थे।

IMG_20200525_175514

 

 

नौतपा के पहले दिन अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

2 जून को समाप्त होगा नौतपा

पंडित  दुर्गाशंकरओझा ने हरमुद्दा को बताया कि सोमवार को सुबह 7:00 बजे रवि ने रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। 9 दिन तक सूरज का तापमान तेज रहेगा। 2 जून को नौतपा का समापन होगा वही 8 जून को सुबह 8:45 पर रोहिणी नक्षत्र से सूर्य मृगाशीर से नक्षत्र में प्रवेश करेगा।

नौतपा खूब तपेगा, अधिकारों के लिए कर्मचारियों को करना होगा संघर्ष

पंडित ओझा ने बताया कि इस बार रोहिणी नक्षत्र में गर्मी काफी अधिक रहेगी। आमजन को गर्म हवा से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रोग और भय का प्रकोप रहेगा। नौतपा के दौरान आगजनी और दुर्घटना के साथ जन-धन की हानि होने की आशंका रहेगी। अपने अधिकारों के लिए कर्मचारियों को संघर्ष करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *