वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी -

रतलाम स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी

🔲 सहयात्री ने किया डीआरएम को ट्वीट

🔲 सूरत से प्रतापगढ़ जा रहा था परिवार

🔲 बतौर एहतियात जिला चिकित्सालय भेजा गया जच्चा बच्चा को

हरमुद्दा
रतलाम, 27 मई।  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल गाड़ी में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा के उपरांत रेलवे डॉक्टर की टीम द्वारा कोच में ही प्रसव कराया गया। जच्चा बच्चा स्वस्थ है। परिवार ने रेलवेेे के प्रति धन्यवाद जताया है।

IMG_20200526_185456

मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि बुधवार को एक महिला यात्री पूजा देवी (28) पति आनंद कुमार के साथ सूरत से प्रतापगढ़ जाने वाली श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या 09637 में इंजन से चौथे कोच में सपरिवार यात्रा कर रही थीं। यात्रा के दौरान महिला यात्री को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो एक सहयात्री द्वारा मंडल रेल प्रबंधक के टि्वटर आई डी पर इस संबंध में ट्वीट किया गया।

ट्वीट पर हुई तत्काल कार्रवाई

इस ट्वीट पर कार्रवाई करते हुए वाणिज्य कंट्रोल एवं टि्वटर सेल द्वारा इसकी सूचना मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रतलाम को दी गई। जिला चिकित्सालय को सूचित कर एम्बुलेंस भी बुलाई गई।

चिकित्सक दल ने करवाया कोच में ही प्रसव

IMG_20200527_143021

गाड़ी के रतलाम स्टेशन पर आगमन के उपरांत रेलवे चिकित्सक डॉ. अंकिता मेहता एवं उनकी टीम जो गाड़ी आने से पहले ही स्टेशन पहुँच चुकी थी, महिला की पूरी सावधानी के साथ कोच में ही प्रसव कराया। महिला यात्री ने एक स्वस्थ्य पुत्र को जन्म दिया। एहतियात के तौर पर महिला एवं बच्चे को जिला चिकित्सालय में भेज दिया गया है।

परिवार ने दिया रेलवे को धन्यवाद

रेलवे द्वारा किए गए इस व्यवस्था पर महिला के पति एवं सहयात्री ने काफी प्रसन्नता व्यक्त की तथा सहयोग के लिए रेलवे तथा उसकी पूरे टीम को धन्यवाद दिया। ट्विटर के माध्यम से इस प्रकार की सहायता अक्सर की जाती रही है तथा पूर्व में भी इस प्रकार के कई आवश्यक सहायता यात्रियों को प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *