वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नौतपा के आखिरी दिन पारा हुआ धड़ाम, आमजन को मिली राहत -

नौतपा के आखिरी दिन पारा हुआ धड़ाम, आमजन को मिली राहत

1 min read

🔲 अधिकतम में 8.9 की गिरावट

🔲 बाजार में हुई खरीदारी, दुकानदारों खुशी

हरमुद्दा
रतलाम, 2 जून। नौतपा के आखिरी दिन मंगलवार को पारा धड़ाम करके गिर गया। अधिकतम तापमान में 8.9 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान में 2.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम में ठंडक बढ़ने के कारण बाजार में चहल-पहल देखी गई।

25 मई से प्रारंभ नौतपा का समापन 2 जून को हुआ। हालांकि सूर्य रोहिणी नक्षत्र को छोड़कर मृगशिर नक्षत्र में 8 जून को प्रवेश करेगा। रोहिणी के आठवें दिन सोमवार को ही बारिश को जिले में अच्छा माना जा रहा है। ज्योतिष गणना का कहना है कि इस बार मानसून बढ़िया रहेगा। 2 जून को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि 1 जून को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

आमजन को मिली राहत, दुकानदारों के खिले चेहरे

सुबह से ही मौसम अनुकूल होने के कारण बाजार में आमजन अन्य दिनों की तुलना में अधिक नजर आए। दुकानों पर अच्छी खरीदारी भी हो रही थी। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग बजाज खाना, माणक चौक, चौमुखीपुल, लक्कड़ पीठा आदि क्षेत्रों में खरीदारी करते हुए नजर आए। ग्राहकी बढ़ने के कारण दुकानदारों के चेहरे खिल गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *