वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सफ़ाई के दौरान कुंए की दीवार धंसी, तीन महिला व एक पुरुष मज़दूर की मौत -

सफ़ाई के दौरान कुंए की दीवार धंसी, तीन महिला व एक पुरुष मज़दूर की मौत

1 min read

🔲 छुट्टी कर बाहर आने वाले थे कि हो गया हादसा

🔲 60 फीट की गहराई में कर रहे थे कार्य

🔲 देर रात तक नहीं निकाले जा सके शव

🔲 घटनास्थल पर मौजूद है कलेक्टर व एसपी

हरमुद्दा
शाजापुर, 9 जून। मंगलवार शाम को 6 बजे के क़रीब ज़िले के मोहन बड़ोदिया थाना अंतर्गत ग्राम बिजनाखेड़ी के खेड़ा गांव में सफ़ाई के दौरान कुआं की दीवार धंसने से 4 मज़दूरों की मौत हो गई है। मलबे में दबकर मरने वालों में तीन महिला और एक पुरुष मज़दूर शामिल है।

ग्राम बिजनाखेड़ी के समीप खेड़ा गांव में ये दर्दनाक घटना हुई है। चार मज़दूर कुंए की सफ़ाई में लगाए गए थे। शाम को छुट्टी से कुछ देर पहले अपना काम ख़त्म कर बाहर आने की तैयारी कर रहे मज़दूरों पर कुएं की दीवार धंसकर गिर गई। घटना के दौरान मज़दूर क़रीब 60 फ़िट गहराई में काम कर रहे थे। ईंट-पत्थर से बनी कुएं की दीवार का भारी मलबा सीधा चारों मज़दूरों पर गिरा और उन्हें संभलने का मौक़ा भी नही मिला।

IMG_20200609_230828

जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी आए व बचाव कार्य शुरू

घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था। थोड़ी देर के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अभी तक मज़दूरों के शव कुएं की दीवार के मलबे से नहीं निकले जा सके हैं।

इनकी हुई दबने से मौत

मृतकों में कंकुबाई पति तेजुलाल उम्र 35 वर्ष, भूरीबाई पति भारतसिंह उम्र 25 वर्ष, लीलाबाई पति बदामसिंह सभी जाति बंजारा निवासी ग्राम देहरीपाल और रामलाल पिता पृथ्वीसिंह, उम्र 20 वर्ष जाति सौंधिया निवासी ग्राम गोविंदा के नाम शामिल हैं।

घटनास्थल पर हैं कलेक्टर व एसपी

घटनास्थल पर शाजापुर कलेक्टर दिनेश जैन तथा एसपी पंकज श्रीवास्तव मौजूद हैं। शवों को निकालने के लिए पोकलेन और जेसीबी मशीन से खुदाई की जा रही है। एसपी श्री श्रीवास्तव के मुताबिक़ देर रात या सुबह तक ही शव निकले जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *