वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनलॉक : कोरोना वायरस संक्रमण का हुआ विस्फोट, 24 पॉजीटिव -

अनलॉक : कोरोना वायरस संक्रमण का हुआ विस्फोट, 24 पॉजीटिव

🔲 नयापुरा के सर्वाधिक 13 पॉजीटिव

🔲 जावरा की भी है संक्रमित

हरमुद्दा
रतलाम, 10 जून। अनलॉक के दसवे दिन कोरोना वायरस संक्रमित लोगों ने विस्फोट कर दिया। आमजन के मिलन सरिता से जो आशंका व्यक्त की जा रही थी। वह सच साबित होती जा रही है। एक साथ पहली बार 24 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित में रतलाम और जावरा के लोग शामिल हैं। 46 संक्रमित उपचार रत हैं। अब तक 85 लोग संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमित में 11 महिलाएं एवं 13 पुरुष शामिल हैं।


अनलॉक के दौरान आमजन की मनमानी का प्रभाव मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात देखने को आया। जनसंपर्क विभाग के पीआरओ शकील खान ने बताया कि मध्य रात के बाद मेडिकल कॉलेज से 200 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें 24 लोग पॉजीटिव पाए गए वहीं 176 लोग की रिपोर्ट नेगेटिव हैं।

कंटेनमेंट क्षेत्र नयापुरा के सर्वाधिक 13 लोग संक्रमित

इसमे 13 नयापुरा कंटेंमेंन्ट रतलाम से है जो पूर्व में आए पॉजीटिव के निकट कांटेक्ट है जिनको कांटेक्ट ट्रेसिंग से खोजा गया था। उल्लेखनीय है नयापुरा से पहली महिला संक्रमित पाई गई थी। परिवार के अन्य सदस्य भी बाद में संक्रमित पाए गए। नयापुरा के ही एक बुजुर्ग की संक्रमित होने के बाद मौत भी हुई है।

कंटेनमेंट क्षेत्र जावरा के 4 संक्रमित

कंटेनमेंट क्षेत्र जावरा के चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित गाड़ीखाना से है पूर्व के पॉजीटिव के निकट कांटेक्ट हैं।

कुम्हारी पुरा जावरा के तीन पॉजीटिव

कुम्हारीपुरा जावरा के भी तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं जो अहमदाबाद से वापस आए यात्री हैं जिन्हें पूर्व से क्वारंटाइन किया गया था, इसलिए नवीन कंटेनमेंट एरिया नहीं बनाया जाएगा।

रतलाम में नए क्षेत्र से चार संक्रमित

रतलाम की पी एंड टी कॉलोनी के दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह दो नाहरपुरा के निवासी हैं। यहां पर नया कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया जाएगा।

यह तो होना ही था

लॉक डाउन के दौरान सभी को सिखाया गया है कि संक्रमण के दौरान किस तरह से अपनी जीवन शैली रखना है। फिर भी आमजन की मनमानी चल रही है। उसका असर अब नजर आने लगा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने, मास्क नहीं लगाने और हैंड वास नहीं किया जा रहा है। नतीजतन परिणाम विस्फोटक आने लगे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *