वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 25 किलो अवैध अफीम के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार -

🔲 नीमच पुलिस की बड़ी कार्रवाई

🔲 तस्कर सक्रिय तो पुलिस ने भी इरादे कर दिए जाहिर

कपिल सिंह चौहान
नीमच, 11 जून। नीमच सिटी पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इसके तहत पुलिस ने 25 किलो अवैध अफ़ीम का परिवहन करते हुए एक ट्रक चालक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

क्षेत्र में अफ़ीम तुलाई होते ही एक बार फिर तस्कर सक्रिय हो गए हैं। नीमच के तस्कर राजस्थान के बाड़मेर,  पंजाब,  हरियाणा और गुजरात के दूरस्थ क्षेत्रों के अंतरराज्यीय तस्करों के सम्पर्क में हैं और नशे के इस काले कारोबार से अपनी तिजोरी भरना चाहते हैं, लेकिन इधर सीज़न की शुरुआत में ही नीमच पुलिस ने अपने इरादे भी ज़ाहिर कर दिए हैं।

ली तलाशी तो केबिन में मिली अफीम

नीमच एसपी मनोज कुमार राय और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा के निर्देशन और नीमच सिटी पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 10 व 11 जून की दरमियानी रात को मुखबिर की सूचना पर नीमच में मालखेड़ा फंटा बायपास पर नाकेबंदी कर ट्रक क्रमांक जीजे  06 टीटी  9419 को रुकवाकर उसकी तलाशी ली, तो ट्रक के केबिन में कुल 25 किलो अवैध मादक पदार्थ अफ़ीम मिली। ट्रक के केबिन में प्लास्टिक के कट्टे में छुपाई गई 25 किलो अफ़ीम मय वाहन कुल कीमत 35 लाख रुपए को जप्त कर थाने लाया गया।

नीमच से ही लोड हुई थी अफीम

IMG_20200611_143256

आरोपी पूनमाराम पिता लुम्बाराम चौधरी निवासी जिला बाड़मेर राजस्थान के खिलाफ अपराध क्रमांक 212/20 धारा 8/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रक में अवैध अफ़ीम की यह खेप नीमच से ही लोड की गई थी।

बाड़मेर जाएगी टीम जांच के लिए

नीमच सिटी पुलिस ने पीठ थपथपाने का कार्य किया है। हाल ही के दिनों में सिटी पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध यह दूसरी बड़ी सफलता है। थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ठाकुर ने आगे की जांच के लिए एक टीम बाड़मेर भेजे जाने की बात कही है।

गुजरात का ट्रक, राजस्थान का ड्राइवर

ऐसे में यह भी उल्लेख्नीय है की जब उक्त कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई। माल ले जाते वक्त सूचना प्राप्त हुई ट्रक गुजरात का है और आरोपी चालक बाड़मेर से आया। ऐसे में माल किस ट्रक (वाहन) से जा रहा है, जब यह पता चल गया तो ज़ाहिर है कि पुलिस के लिए यह पता लगाना तो मुश्किल नहीं होना चाहिए कि माल कहां से लोड हुआ और किस का था।

कहां से हुआ लोड और कहां जाना था, यह पता चले तो असली सफलता

फ़िलहाल यह नीमचसिटी पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है मगर पूर्ण सफलता तब होगी, जब पुलिस यह बताने में सफल होगी कि अवैध अफ़ीम को कहां से लोड किया गया और अफ़ीम की यह खेप नीमच जिले के किस तस्कर द्वारा भेजी जा रही थी? गिरफ्तार आरोपी से जब्त अफ़ीम के स्रोत के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *