वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त रतलाम के शिक्षक केरावत के वीडियो से दिल्ली दूरदर्शन पर मध्य प्रदेश हायर मैथमेटिक्स की पढ़ाई -

राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त रतलाम के शिक्षक केरावत के वीडियो से दिल्ली दूरदर्शन पर मध्य प्रदेश हायर मैथमेटिक्स की पढ़ाई

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 25 जून। लॉकडाउन में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई पर डीजी लैब एवं दूरदर्शन के माध्यम से शैक्षिक सामग्री छात्रों तक प्रेषित की जा रही है। इसी क्रम में ज़िले के राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक आरएन केरावत के वीडियोस दूरदर्शन पर प्रसारित किए जा रहे हैं।

IMG_20200625_161447

हरमुद्दा से चर्चा में श्री केरावत बताया कि वीडियोस इस सप्ताह में विगत दो दिवस से प्रसारित किए जा रहे है। जिले में चल रही मिशन समर्थ योजना के रूप में विभिन्न स्कूलों में जो शिक्षक विहीन है, वहां गणित के वीडियोस द्वारा एलईडी के माध्यम से गणित के शिक्षण का कार्य किया जाता रहा है। श्री केरावत यूट्यूब चैनल पर कक्षा पांचवी से बारहवीं तक के एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए उपयोगी लगभग 400 वीडियोस अपलोड है। विशेष रूप से कक्षा बारहवीं के मैथ्स के प्रश्न पत्र में कोविड-19 के कारण छात्रों को लगातार यूट्यूब पर लाइव क्लास लेकर गणित का मार्गदर्शन प्रदान किया जिससे प्रदेश के अधिकार छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *