वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यम परिवार के हर्ष और हर्षित ने गौरवान्वित किया शहर को प्रदेश में -

मध्यम परिवार के हर्ष और हर्षित ने गौरवान्वित किया शहर को प्रदेश में

1 min read

🔲 प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 9 वां स्थान हांसिल किया दोनों ने

🔲 हर्ष की तमन्ना सीए बनने की वहीं हर्षित की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की

हरमुद्दा

रतलाम, 4 जुलाई। मध्यम परिवार के हर्ष और हर्षित ने शहर को प्रदेश में गौरवान्वित किया है। दोनों ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 9 वां स्थान हांसिल किया। हर्ष की तमन्ना सीए बनने की है, वहीं हर्षित की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अभिलाषा रखता है। गुरु तेग बहादुर एवं साईं श्री एकेडमी का नाम रोशन किया है। दोनों विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। 

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

हर्ष के नहीं है पिता

IMG_20200704_193913

शांत और कम बोलने वाला हर्ष वैसे तो टेक्नोलॉजी में रुचि रखता है किंतु चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहता है। हर्ष ने हरमुद्दा से चर्चा करते हुए बताया कि पिता राजकुमार अग्रवाल का निधन हो चुका है। मम्मी ग्रहणी है। वही बड़ी बहन बीकॉम करने के बाद प्राइवेट जॉब में है। हर्ष ने बताया कि सफलता का सारा श्रेय श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल की प्रबंधन समिति एवं प्राचार्य को देते हैं। इसके साथ ही गोविंद लालचंदानी का विशेष आभार मानते हैं कि उन्होंने निशुल्क ट्यूशन दी। वही स्कूल प्रबंधन ने भी आधा शुल्क माफ किया।

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

घर पर ही पढ़कर पाया मुकाम

IMG_20200704_193835

हर्षित सोलंकी की अभिलाषा आईआईटी कर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने की है। हर्षित ने बताया पिता वीरेंद्र कुमार सोलंकी प्राइवेट कार्य करते हैं। वहीं मम्मी ज्योत्सना सोलंकी निजी स्कूल में शिक्षिका है। हर्ष ने बताया कि वह समय प्रबंधन के साथ पढ़ाई करता है। मम्मी पापा ने तो कहा था कि ट्यूशन कर लो, लेकिन मैंने कहा ट्यूशन के चक्कर में दो-तीन घंटे खराब होते हैं। मैं अपने घर पर ही तैयारी अच्छे से कर लूंगा। साथ ही मम्मी के अलावा, श्री साईं एकेडमी स्कूल प्रबंधन समिति एवं प्राचार्य ने पूरा सहयोग दिया। सफलता का श्रेय उन्हीं को जाता है।

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

श्री गुरु तेग बहादुर पब्लिक का परिणाम शत प्रतिशत

IMG_20200704_193928

रतलाम, 4 जुलाई। श्री गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल शास्त्री नगर की कक्षा दसवीं एमपी बोर्ड का वार्षिक परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहा तथा सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।

स्कूल समिति अध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह डंग ने बताया कि कक्षा दसवीं की वार्षिक परीक्षा में कुल 151 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 95% से अधिक अंक 8 बच्चों ने हासिल किए। प्रदेश की मेरिट में आए हर्ष पिता स्व राजकुमार अग्रवाल ने 300 में से 296 अंक हासिल किए। जिले की मेरिट में प्रियांशु पिता चंद्रप्रकाश पाटीदार आए। जिन्होंने 300 में से 293 अंक हासिल किए। विद्यालय के सुलेमान अंसारी ने 291 डिंपल गुरबाणी ने 290 आदित्य सोनी ने 281 अर्पिता बैरागी ने 287 पुरोहित ने 287 पाटीदार ने 285 अंक हासिल किए तथा यह सभी छात्र 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ छात्र रहे।

विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष

छात्र की उपलब्धि पर प्राचार्य अवनीश पांडे, समिति के उपाध्यक्ष अजीत छाबड़ा सचिव दर्शन सिंह गुरु दत्ता, कोषाध्यक्ष हरजीत सलूजा, सह सचिव देवेंद्र वाधवा, प्रधान अध्यापिका, सरला महेश्वरी आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲🔲

साईं श्री एकेडमी का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत

IMG_20200704_202139

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जुलाई। साईं श्री एकेडमी का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। एकेडमी का हर्षित सोलंकी प्रदेश की प्राइवेट में सूची में आया है।

स्कूल संचालक राकेश देसाई ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि विद्यालय में सभी बच्चे सामान्य मध्यम परिवार की ही हैं। उनकी शिक्षा पर शिक्षक-शिक्षिकाएं पूरा ध्यान देते हैं। एकेडमी के विद्यार्थी अलग से ट्यूशन लेने नहीं जाते हैं।
प्राचार्य श्वेता विंचुरकर ने बताया कि जोया कुरेशी पिता आरिफ कुरेशी, कांची गुप्ता पिता इंगित गुप्ता एवं देवश्री शर्मा पिता राजेंद्र शर्मा ने 97.3 अंक हांसिल किए। यह विद्यार्थी प्रदेश की प्रावीण्य सूची से 1 अंक पीछे रह गए। जिसका उन्हें काफी मलाल है। एकेडमी के 26 विद्यार्थियों ने 90 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। वही 56 विद्यार्थी 75 फीसद अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। 102 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हो गए हैं। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर संचालक श्री देसाई ने शिक्षकों एवं पालकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *