वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अल्कोहल प्लांट की खाली भूमि पर होगा औद्योगिक विकास : शुक्ला -

अल्कोहल प्लांट की खाली भूमि पर होगा औद्योगिक विकास : शुक्ला

1 min read

🔲 दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम 09 जुलाई। राज्य शासन के प्रमुख सचिव उद्योग एवं स्वास्थ्य संजय शुक्ला गुरुवार को रतलाम आए। इस दौरान रतलाम के पूर्व अल्कोहल प्लांट की खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण किया।

उन्होंने भूमि पर औद्योगिक विकास के संदर्भ में उपस्थित कलेक्टर रुचिका चौहान, उद्योग विभाग के महाप्रबंधक अमरसिंह मोरे तथा महाप्रबंधक एकेवीएन यू.के. तिवारी से चर्चा करते हुए भूमि पर औद्योगिक विकास के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

नए सिरे से की जाए मेपिंग

अल्कोहल प्लांट की खाली पड़ी भूमि लगभग 30 हेक्टेयर में है। भूमि का उपयोग विभिन्न औद्योगिक प्रयोजन के लिए किए जाने के लिए प्रमुख सचिव ने एकेवीएन के महाप्रबंधक श्री तिवारी को निर्देश दिए कि भूमि की नए सिरे से मैपिंग की जाए, प्लाटिंग करते हुए अधोसंरचना विकास किया जाए। महाप्रबंधक उद्योग को निर्देश दिए कि स्थानीय तथा अन्य उद्योगपतियों से चर्चा करें। उद्योगपति भूमि विकास में क्या चाहते हैं, उनके सुझाव प्राप्त किए जाएं। योजना बनाकर शासन को दी जाए। शासन स्तर पर शीघ्र निर्णय लिया जाकर औद्योगिक विकास को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *