वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बेटा घर में ही लेकर बैठा रहा मृत मां को, काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा किया गया अंतिम संस्कार -

बेटा घर में ही लेकर बैठा रहा मृत मां को, काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा किया गया अंतिम संस्कार

1 min read

🔲 तीन-चार दिन पहले हुआ था महिला का निधन

🔲 विधि विधान से किया मानसिक रोगी बेटे ने मां का अंतिम संस्कार

हरमुद्दा
रतलाम, 7 अगस्त। मानसिक रोगी पुत्र को पता नहीं चला कि मां अभी दुनिया में नहीं रही। जब क्षेत्र में दुर्गंध फैली तो? पुलिस को सूचना दी गई हो। महिला की मृत होने की जानकारी मिली। जिसका अंतिम संस्कार काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा करवाया गया।

IMG_20200605_080254

फाउंडेशन के सचिव समाजसेवी गोविंद काकानी ने हरमुद्दा को को बताया कि महिला नारायणी बाई पति सुरेंद्र सिंह राठौर निवासी मच्छी गेट, रामबाग, कालिका माता, रतलाम उम्र 80 वर्ष की मृत्यु तीन-चार दिन पूर्व हो चुकी परंतु मानसिक रोगी पुत्र को कुछ समझ नहीं आया।

स्थिति हो गई थी विकृत

इस दौरान मृत शरीर में कीड़े पड़ गए एवं बहुत अधिक दुर्गंध आने पर पुलिस द्वारा क्षेत्रवासियों की सूचना पर उक्त स्थान पर जाकर देखा तो स्थिति बड़ी ही विकृत रूप ले चुकी थी। पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल चौकी प्रभारी अशोक शर्मा ने अंतिम संस्कार के लिए निवेदन किया। तत्काल काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा रामबाग निवासी रवी डफरिया परिवार के आर्थिक सहयोग से मनोरोगी पुत्र रमेश के साथ भक्तन की बावड़ी पर विधि विधान से एसआई राधेश्याम नागर, आरक्षक सुरेश सिंह सिसोदिया एवं जॉय बारिया की उपस्थिति सायंकाल 4:00 बजे किया गया।

जैसा जैसा मनोरोगी रमेश को बताया करता रहा वैसा वैसा

मनोरोगी रमेश को अंतिम संस्कार कराने के लिए पहले स्नान का बोला और उसने किया। उसके बाद जैसे-जैसे अंतिम संस्कार की विधि बताई वैसे वैसे वह करता गया।

पुष्पांजलि की अर्पित

काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन एवं समन्वय परिवार की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की।

पुलिस वाले भी थे आश्चर्यचकित

उससे अंतिम संस्कार के बाद श्री काकानी ने पूछा मुझे पहचानते हो तो उसने नेताजी और काकानी कहकर पहचान लिया। उसके व्यवहार में आए परिवर्तन से पुलिस वाले भी आश्चर्यचकित थे। अंतिम संस्कार पश्चात उसके लिए दो ड्रेस भोजन की व्यवस्था एवं उसके मकान की सफाई व्यवस्था के लिए भी व्यवस्था की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *