वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे केरल के कोझिकोड में विमान हादसा : 191 यात्री थे सवार, पायलट की मौत -

केरल के कोझिकोड में विमान हादसा : 191 यात्री थे सवार, पायलट की मौत

1 min read

हरमुद्दा

शुक्रवार, 7 अगस्त। केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया। हादसा इतना भीषण था कि आगे से प्‍लेन दो टुकड़ों में बंट गया है। इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है। घटना शाम 7.45 बजे करीपुर हवाई अड्डे पर हुई। यह विमान दुबई से आ रहा था और इसमें 191 यात्री सवार थे।

हादसे में विमान का अगला पहिया क्षतिग्रस्‍त हो गया है। विमान (Air India flight, IX-1344) दुबई से कोझीकोड आ रहा था। भारी बारिश के चलते लैंडिंग के दौरान विमान रनवे पर नियंत्रण खो बैठा जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं। विमान ने दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। शाम को 7 बजकर 45 मिनट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फ‍िसल गया। घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। डीजीसीए ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

कोझिकोड़ विमान को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी

कोझिकोड़ के करिपुर हवाई अड्डे पर जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह विमान दुबई से कोझिकोड़ आ रहा था। अब इस संबंध में दुबाई स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइऩ नंबर जारी कर दिए हैं। न्य़ूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार दूतावास ने जो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, वो इस प्रकार है – 0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575। इस सभी नंबरों पर कॉल करके विमान में सवार यात्रियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा कोझिकोड कलेक्टर ने भी स्थानीय हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। कोझिकोड़ में 0495 – 2376901 नंबर पर कॉल करके यात्रियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

घायलों का उपचार जारी

विमान हादसे के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए शारजाह, दुबई, यूनाइटेड अरब अमीरात में भी हेल्प सेंटर शुरू कर दिए गए हैं। स्थानीय सूत्रों से मुताबिक विमान की लैंडिंग के तत्काल बाद फायर ब्रिगेड पहुंच गई और विमान में आग लगने से बचा लिया गया। एयर इंडिया के मुताबिक घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *