वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोनावायरस संक्रमण : पॉजिटिव मरीजों वाले क्षेत्रों में चार दिवसीय सर्वे -

कोरोनावायरस संक्रमण : पॉजिटिव मरीजों वाले क्षेत्रों में चार दिवसीय सर्वे

🔲 कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश

हरमुद्दा

रतलाम, 14 अगस्त। जिले के जिन क्षेत्रों से पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं वहां चार दिवसीय सर्वेक्षण आरंभ करके संभावित मरीजों की पहचान की जाए, ताकि शीघ्र उपचार संभव हो सके।
यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने नोडल अधिकारियों की बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा तथा अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े भी उपस्थित थीं।

सहयोग से सुरक्षा अभियान का क्रियान्वयन ले जाएं धरातल स्तर पर

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन के सहयोग से सुरक्षा अभियान का क्रियान्वयन धरातल स्तर पर ले जाएं। ग्रामीण क्षेत्रों से भी मरीज आ रहे हैं इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता का सघन प्रसार किया जाना अत्यावश्यक है बताया गया कि कोरोना के मामलों में गंभीर स्थिति उन प्रकरणों में हुई है जिन मरीजों को पूर्व से ही बीपी हाई शुगर अथवा हृदय संबंधी बीमारियां है इस प्रकार के मरीजों के संबंध में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सीएमएचओ के पास उपलब्ध जानकारी अनुसार आशा कार्यकर्ता मरीज से संपर्क करें।

नियमित रूप से दे संभावित मरीजों की जानकारी

कलेक्टर ने रेलवे हॉस्पिटल में कोविड केयर सेंटर आरंभ करने के लिए सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी बैठक में दिए इसके साथ ही प्राइवेट क्लिनिक्स अस्पतालों से संभावित मरीजों की जानकारी नियमित रूप से प्राप्त करने के भी निर्देश दिए। इस संबंध में सीएमएचओ को समन्वय के लिए निर्देशित किया कलेक्टर द्वारा सार्थक लाइट एप्स डाउनलोड आधिकारिक रूप से करवाने के लिए कहां गया जिससे आमजन को अपने पास के जांच केंद्र की जानकारी रहे और लक्षण होने पर स्वयं भी सूचित कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *