वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण -

स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

1 min read

🔲 हर्ष-उल्लास के साथ जिले में मनाया स्वतंत्रता दिवस

हरमुद्दा
शाजापुर, 15 अगस्त। जिले में 74 वा स्वतंत्रता दिवस-2020 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय पर कलेक्टर कार्यालय परिसर में आयोजित हुए समारोह में कलेक्टर दिनेश जैन ने ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय, जिला पंचायत सीईओ मीशा सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरएस प्रजापति, संयुक्त कलेक्टर वीपी सिंह, अनुविभागीय अधिकारी एस.एल. सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा एवं जूही गुप्ता, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्ब्रीकर, होमगार्ड कमांडेन्ट विक्रम सिंह, एसडीओपी ए.के. उपाध्याय, जिला योजना अधिकारी संतोष पटेल, महिला बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी सुभाष जैन, खाद्य आपूर्ति अधिकारी एच.आर. सुमन, रोजगार अधिकारी जितेन्द्र निंगवाल, सीएमओ भूपेन्द्र दीक्षित सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

दृढ़ निश्चय की शपथ दिलवाई

 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर कार्यालय परिसर में संपन्न हुए समारोह में कलेक्टर श्री जैन ने प्रात: 8.30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके उपरांत उन्होंने कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव एवं रोकथाम के लिए राज्य शासन के निर्देश पर “सहयोग से सुरक्षा अभियान” के लिए सभी उपस्थित जनों को विजय कोरोना समाप्ति की दृढ़ निश्चय की शपथ दिलवाई और जिले में अभियान के शुरूआत की घोषणा की। इसके उपरांत कलेक्टर ने कोरोना की समाप्ति के लिए सभी के सहयोग के लिए अपील का वाचन किया। साथ ही उन्होंने सहयोग से सुरक्षा अभियान के लिए संकल्प लेने हेतु बनाए गए बैनर पर हस्ताक्षर किये। इस मौके पर अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी इस बैनर पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर उपस्थित जनों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री के संदेश के लाईव प्रसारण को देखा गया।

ग्रीन शाजापुर” अभियान का शुभारंभ

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर जैन एवं पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों ने कलेक्टर कार्यालय परिसर में पौधारोपण कर “ग्रीन शाजापुर” अभियान का शुभारंभ किया। 21 अगस्त 2020 तक चलने वाले इस अभियान में 50 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

पुरस्कारों का वितरण

IMG_20200815_162816

इस अवसर पर कलेक्टर श्री जैन ने हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं में प्रदेश स्तर पर स्थान पाने वाली छात्राओं को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया। समारोह का संचालन शिक्षक हेमंत दुबे ने किया।

लालघाटी थाना परिसर में पौधारोपण

कलेक्टर श्री जैन एवं पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने लालघाटी थाना परिसर में अंकूर प्रगतिशील महिला समिति की ओर से पौधारोपण किया। इस मौके पर अंकुर प्रगतिशील महिला समिति की गायत्री विजयवर्गीय एवं सीमा शर्मा, गायत्री परिवार की ओर से मनोरमा शर्मा, जगदीश भावसार सहित पुलिस अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed