वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्योहारों के दौरान सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित -

त्योहारों के दौरान सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित

🔲 शांति समिति की हुई बैठक 

हरमुद्दा
रतलाम, 17 अगस्त। जिले में त्योहारों के दौरान सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे, किसी भी प्रकार के जुलूस, झांकी इत्यादि नहीं निकाले जा सकेंगे। शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पूर्णतः पालन कराया जाएगा।

यह जानकारी जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा दी गई।

भीड़ एकत्र करने वाले आयोजन नहीं

बैठक में बताया गया कि कोरोना के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराया जाना आवश्यक है, इसलिए जनहित में शासन के निर्देश अनुसार त्योहारों के अवसर पर भीड़ एकत्र करने वाले आयोजन नहीं किए जा सकेंगे। कलेक्टर चौहान ने कहा कि गणेश उत्सव एवं मोहर्रम तथा अन्य त्योहार के दौरान आयोजन मात्र व्यक्ति के घर में ही होंगे, सार्वजनिक स्थानों पर कोई किसी प्रकार की स्थापना नहीं होगी। मूर्ति विसर्जन पर चर्चा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि बेहतर होगा कि लोग अपने घर पर ही मूर्ति विसर्जन करें परंतु फिर भी व्यक्ति अपने घर से मूर्ति ले जाकर प्रशासन द्वारा चिह्नित अपने निकटतम मंदिर पर रख सकेंगे जहां नगर निगम का वाहन आकर मूर्ति ले जाकर व्यवस्थित विसर्जन कराया जाएगा।  भागवत कथा के संबंध में कलेक्टर ने कहा कि यह आयोजन स्वरुप नहीं होगा, मंदिर में पंडित अथवा पुजारी एक साइड बैठकर भागवत कथा वाचन कर सकते है परंतु माइक अथवा साउंड सिस्टम का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

पूर्ण सहयोग के लिए आश्वस्त किया सदस्यों ने

बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कहा कि घरों में पूजा, उपासना के दौरान साउंड सिस्टम इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। कोरोना के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग एवं संक्रमण से बचाव के लिए शहर में सीएसपी स्तर पर विभिन्न कमेटियों की बैठक आयोजित की जा चुकी है। डीजे तथा बैंड वालों को भी इस संबंध में अवगत कराया जा चुका है। कलेक्टर चौहान ने शांति समिति सदस्यों से आग्रह किया कि त्योहारों के दौरान भीड़ भाड़ नहीं रहे, लोग सोशल डिस्टेंसिंग रखें, प्रोटोकॉल का पालन करें। इस संबंध में अपने व्यक्तिगत स्तर पर वीडियो मैसेज बनाकर सोशल मीडिया पर जारी करें जिसमें लोगों के लिए समझाईश हो। बैठक में उपस्थित शांति समिति सदस्यों द्वारा प्रशासन द्वारा कही गई बातों पर अपनी सहमति व्यक्त की गई तथा पूर्ण सहयोग के लिए आश्वस्त किया। बैठक के अंत में कोरोना से बचाव के लिए शासन द्वारा संचालित सहयोग से सुरक्षा अभियान में सहभागी बनने की शपथ सदस्यगणों द्वारा ली गई तथा शपथ पर अपने हस्ताक्षर किए गए।

यह थे मौजूद

बैठक में अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार, शांति समिति के सदस्य मनोहर पोरवाल, शहर काजी अहमद अली, शैलेंद्र डागा, थोक व्यापारी संघ अध्यक्ष मनोज झालानी, श्री महेंद्र गादिया, हर्ष दशोत्तर, गोविंद काकानी, बजरंग पुरोहित, सीमा टॉक, प्रदीप उपाध्याय, श्री सलीम आरिफ, सलीम मेव, विनोद मिश्रा मामा, राजेश जैन, मधु पटेल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *