वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे महाकालेश्वर की शाही सवारी : कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए दो सांसद, कई मंत्री व भाजपाई -

महाकालेश्वर की शाही सवारी : कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए दो सांसद, कई मंत्री व भाजपाई

🔲 नहीं किया नियमों का पालन पॉजिटिव युवक ने

🔲 फोटो व सेल्फी लेता रहा सबके साथ

हरमुद्दा
उज्जैन,18 अगस्त। सोमवार को उज्जैन में धार्मिक एवं राजनैतिक आयोजन के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में दो सांसद एवं मंत्रियों सहित सैंकडों भाजपाई आए हैं।
सोमवार को ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर की शाही सवारी में शामिल होने अपने दौरे पर उज्जैन पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उज्जैन का कोरोना संक्रमित युवक पूरे समय घूमता रहा। उनके स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेते समय भाजयुमों से संबंधित देसाई नगर के इस युवक ने सांसद अनिल फिरोजिया के साथ बैठकर सेल्फी ली थी।

भाजपा में खलबली का माहौल

मास्क निकालकर सिंधिया, फिरोजिया एवं मंत्रियों के साथ ही अन्य भाजपा नेताओं के साथ फोटो भी निकालता रहा ।अब जाकर युवक को जिला प्रशासन ने होम क्वॉरेंटाइन किया है, लेकिन इसके बाद पूरी भाजपा में खलबली का माहौल बन गया है।

रविवार को ही लिया था युवक का सैंपल

देसाई नगर निवासी 27 वर्षीय युवा नेता ने रविवार को ही कोविड 19 का सेम्पल दिया था जिसकी रिपोर्ट आना बाकी थी। इस युवा नेता ने बाकायदा रामघाट से लेकर सिंधिया के पूरे भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कई नेताओं से मुलाकात भी की।

सोमवार शाम को रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सवारी महाकालेश्वर मंदिर पहुँचने के बाद सोमवार शाम इस युवा नेता कि रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्‍त हुई। रिपोर्ट सामने आने के बाद युवक को स्वास्थ्य विभाग ने पीटीएस में भर्ती करते हुए क्वॉरेंटाइन किया है। उसके कांटेक्ट में आए तमाम वीआईपी को प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सूचना भेजते हुए सेल्फ क्वॉरेंटाइन होने की सलाह दी गई है।

यह खास आए संपर्क में

युवक के संपर्क में प्राथमिक कांटेक्ट में सिंधिया सहित उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया, प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट, कमल पटेल, डॉ.मोहन यादव के आने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को युवक ने दी है।

नेताओं में मचा हड़कंप

इस जानकारी के सामने आने पर भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद नेताओं में हडकंप मच गया है। गौरतलब है कि सिंधिया कुछ दिनों पहले अस्पताल में भर्ती रहे थे, वहीँ प्रदेश के मंत्री सिलावट कुछ दिन पहले ही कोरोना महामारी को मात देकर फिर से अपने कार्य पर लौटे है।

अपने अधिकार अनुसार होगी युवक पर कार्रवाई

सेंपलिंग के समय हम होम क्वॉरेंटाइन की सलाह देते हैं। कुछ लोग उसे नहीं मानते हैं। अब हमने व्यवस्था बदली है जिसके तहत उसी का सेंपल लेंगे जो क्वॉरेंटाइन होगा। वचन पत्र भरवाएंगे जिससे की कानूनी कार्रवाई की जा सके। संपर्क में आए सभी वीवीआईपी को सूचना भेजकर सलाह दी गई है। संबंधित पॉजिटिव आए युवक पर प्रशासन अपने अधिकार अनुसार कार्रवाई करेगा।

🔲 डॉ. महावीर खंडेलवाल, सीएमएचओ, उज्जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *