वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्वच्छता सर्वेक्षण : इंदौर, भोपाल, रतलाम, देवास, उज्जैन, जबलपुर, सीहोर और बुरहानपुर को पुरस्कार मिलने की संभावना -

स्वच्छता सर्वेक्षण : इंदौर, भोपाल, रतलाम, देवास, उज्जैन, जबलपुर, सीहोर और बुरहानपुर को पुरस्कार मिलने की संभावना

1 min read

🔲 मध्य प्रदेश को मिलेंगे 10 पुरस्कार

हरमुद्दा
भोपाल, 20 अगस्त। स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के नतीजे गुरुवार को घोषित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप एस. पुरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुरस्कार वितरित करेंगे।
स्वच्छता सर्वेक्षण अवार्ड समारोह की लिस्ट में मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, रतलाम, देवास, उज्जैन, जबलपुर, सीहोर और बुरहानपुर के नाम हैं। इन जिलों को अलग-अलग कैटेगरी में पुरस्कार मिलने की संभावना है।

11 से दोपहर 1 बजे के बीच पुरस्कारों की घोषणा 

इसमें मध्य प्रदेश को 10 पुरस्कार मिलेंगे। भोपाल एवं इंदौर भी पुरस्कार पाने वाले शहरों में शामिल हैं। इंदौर पिछले तीन साल से देश का सबसे स्वच्छ शहर है, जबकि भोपाल राजधानी के रूप में अव्वल स्थान पर है। गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे के बीच पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी।

यह होंगे शामिल

भोपाल के नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा नगर निगम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, विभाग के प्रमुख सचिव नीतेश व्यास, आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव आदि शामिल होंगे।

इन शहरों को मिलेंगे पुरस्कार

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में यह पुरस्कार नगर पालिक निगम इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन, नगर पालिका परिषद सिहोरा जिला जबलपुर, नगर परिषद शाहगंज जिला सीहोर, नगर परिषद कांटाफोड़ जिला देवास एवं छावनी परिषद महू कैंट को मिलेगा।

भोपाल में पिछले दो दिनों से हो रही है रिहर्सल

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोई तकनीकी समस्या न आए, इसलिए भोपाल में पिछले दो दिनों से रिहर्सल हो रही है। बुधवार को भी नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा नगर निगम में रिहर्सल की गई। साथ ही बैठक व्यवस्था भी सुचारू की गई। उक्त आयोजन को लेकर नगर निगम में बैठक भी हुई। अधिकारियों ने मिनट टू मिनट कार्यक्रम की रिहर्सल की। पुरस्कार लेने कैसे जाएंगे, कौन जाएगा आदि बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed