वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वन विभाग की सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में मारपीट व पत्थरबाजी -

वन विभाग की सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में मारपीट व पत्थरबाजी

🔲 आठ घायल, 4 को भेजा उपचार के लिए रतलाम

🔲 पुरुषोत्तम पांचाल
रावटी/रतलाम, 20 अगस्त। रावटी तहसील में सरकारी जमीन को लेकर कई जगह विवाद उत्पन्न हो रहे हैं। इससे राजस्व एवं वन विभाग परेशान हैं। गुरुवार को वन विभाग की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसमें तकरीबन 8 लोग घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि समीपस्थ ग्राम उमर में वन विभाग की जमीन पर कई परिवारों का कब्जा चला आ रहा है, जहां राज्य शासन के नियमानुसार पट्टे देने का काम किया जा रहा है लेकिन गुरुवार को गांव मोरिया व खेड़ा कला में जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। दो पक्षों में मारपीट व पत्थरबाजी होने से 8 लोग गंभीर घायल हो गए।

4 का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार

पुलिस रावटी ने 4 लोगों को घटनास्थल से ही रतलाम जिला अस्पताल भेजा। वही चार लोगों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रावटी में एमएलसी करवाई गई है। हमले में अमर सिंह पिता बाबू 35 वर्ष निवासी गांव खेड़ी कला, दिलीप पिता भेरु 25 वर्ष, जीवन पिता गिरा 45 वर्ष, मैना पति हरचंद 40 वर्ष सभी गांव मोरिया का इलाज हुआ।

जमीन को लेकर हो रहे हैं कई विवाद

ज्ञात रहे कि माह जून में समीप गांव में 2 बीघा शासकीय भूमि के विवाद को लेकर विवाद उत्पन्न होने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर घायल हुए थे। इसी प्रकार 12 अगस्त को रावटी नगर में मनकामेश्वर महादेव मंदिर की भूमि में कुंवर पाड़ा व कुड़ी का टापरा के कई आदिवासी परिवारों ने अपने हाथों से भूखंड काटकर विवाद उत्पन्न किया। अगर ऐसा ही चलता रहा तो ना तो चरागाह भूमि बचेगी और ना ही राजस्व की सरकारी जमीने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *