वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाढ़ : जरूरी दस्तावेजों ने की जल समाधि, रोजड़ी नदी का बैक वाटर घुसा नपा के स्टोर रूम में -

बाढ़ : जरूरी दस्तावेजों ने की जल समाधि, रोजड़ी नदी का बैक वाटर घुसा नपा के स्टोर रूम में

🔲 अधिकारी अभी इसका कर रहे आंकलन

🔲 नगर परिषद भूली अपना घर देखना

हरमुद्दा
पिपलौदा, 1 सितंबर। नगर परिषद के पीछे डोह में रोजड़ी नदी का बैक वाटर स्‍टोर रूम में भर जाने से परिषद के पुराने दस्‍तावेज खराब हो गए। परिषद के अधिकारी अभी इसका आंकलन कर रहे हैं। कितने महत्‍वपूर्ण व किस वर्ष तक के दस्‍तावेज खराब हुए है।
रविवार को आई बाढ़ के कारण रोजड़ी नदी का बैक वाटर नगर परिषद भवन के पीछे बने डोह तक पहुँच गया। पानी रिकार्ड रूम व स्‍टोर रूम में भी भर गया, जिससे यहां रखा रिकार्ड गीला हो गया है।

तत्‍काल वरिष्‍ठ अधिकारियों को दी सूचना

बाढ़ के तुरंत बाद आपदा प्रबंधन में जुटी नगर परिषद अपना घर देखना ही भूल गई। पता उस समय चला जब रिकार्ड रूम का ताला खोला तो वहां पानी भर जाने से रिकार्ड खराब मिला। तत्‍काल वरिष्‍ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है। फाइलों को उठा कर बाहर निकाला गया है तथा सूखाने का जतन किया जा रहा है।
नगर परिषद के कर्मचारियों की माने तो भवन के नीचले तल में पुराना रिकार्ड रखा हुआ था। यहीं पीछे रोजड़ी नदी का बैक वाटर भी आता है। दो दिन तक विभिन्‍न स्‍थानों पर बाढ़ से हुई क्षति का आंकलन तथा आपदा प्रबंधन के कार्य में कर्मचारी लगे थे। मंगलवार को देखा कि डोह का पानी रिकार्ड रूम की दीवार तक पहॅुच गया है। यहां देखने पर रिकार्ड रूम में पानी भरा होने से रिकार्ड भीग गया है, इसे सुखाने के लिए ऊपरी तल पर ले जाया जा रहा है।

सुखाया जा रहा है फाइलों को

अभी फाइलों को सुखाया जा रहा है, इसके बाद ही बताया जा सकता है कि कितने महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज खराब हुए है।

🔲 आरती गरवाल, मुख्‍य नपा अधिकारी, पिपलौदा, जिला रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed