वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जीने की चाहत है तो आमजन स्वयं लागू करें लॉक डाउन -

जीने की चाहत है तो आमजन स्वयं लागू करें लॉक डाउन

1 min read

🔲 पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा आह्वान

हरमुद्दा
रतलाम,11 सितंबर। कोरोना वायरस के संक्रमण का तेजी से फैलाव हो रहा है। इससे कोई वर्ग अछूता नहीं रहा। बुजुर्ग, बच्चे, महिलाए और व्यापारी सहित हर पेशे से जुड़े लोग कोरोना के शिकार है। कोरोना से बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन जरूरी है। लॉक डाउन के लिए सरकार के निर्णय का इंतजार ना करे, इसलिए आमजन खुद आगे आए। जीने की चाहत है तो खुद का लॉक डाउन लागू करे। व्यापारी 6-7 बजे दुकान बंद करे और सभी अधिक से अधिक घरों में रहे, तो कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिल जाएगी।

यह आह्वान पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने शहर और जिले की जनता से किया है।

लगता है नहीं बरत रहे हैं बचाव की सावधानियां

सभी व्यापारी संगठनों, सामाजिक संस्थाओं और आमजन से कोरोना से बचाव का ठोस कदम उठाने की अपील करते हुए कहा कि सितंबर महीने में लगातार कोरोना मरीज बढ़ रहे है। इससे प्रतीत होता है कि आमजन इस महामारी से बचने की आवश्यक सावधानियां नहीं बरत रहे है।

अनलॉक होते ही तेजी से बढ़ रही है बीमारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जब मार्च में लॉक डाउन किया गया था, तो दो महीने तक इस बीमारी की चेन तोड़ने में काफी मदद मिली थी। अनलॉक शुरू होते ही यह बीमारी तेजी से बढ़ी है,जो चिंताजनक ही नही अपितु आम जन की लापरवाही भी दर्शा रही है।

स्व अनुशासन का पालन कर रहे हैं कई लोग

श्री डागा के अनुसार कुछ जिलों में जागरूक जनता कोरोना पर जीत के लिए स्व अनुशासन का पालन कर रही है। इससे बहुत हद तक इस बीमारी पर नियन्त्रण करने में मदद मिली है। रतलाम में भी उसी प्रकार स्व अनुशासन से खुद के लॉक डाउन की जरूरत है। इसमें सबको बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलने और बुजुर्गों को पूरी तरह घर मे ही रहने के कदम उठाना होंगे। इसी प्रकार व्यापारियों को सुबह 11 से अधिकतम 7 बजे तक दुकान खोलने के नियम का पालन करना चाहिए। सप्ताह में एक दिन अनिवार्य अवकाश रखा जाए, तो कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी।

सरकार ने निभाई है अपनी जिम्मेदारी अब जनता की है बारी

श्री डागा ने कहा कि अब सरकार हर कदम उठाएगी, यह सोचने का समय नहीं है। इससे कोरोना से जंग नहीं जीती जाएगी। सरकार ने वैसे भी दो-ढाई महीने लॉक डाउन करके अपनी जिम्मेदारी निभाई है। अब सरकार के आदेश का इंतजार करने के बजाय हर वर्ग को आगे आकर खुद का लॉक डाउन लागू कर सख्ती से उसका पालन करना चाहिए। श्री डागा ने आम जनता से अपने और सभी के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *