वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रेल कर्मचारियों को पेंशन में आ रही है दिक्कत तो रतलाम मंडल पर लगेगी 15 दिसंबर को अदालत -

रेल कर्मचारियों को पेंशन में आ रही है दिक्कत तो रतलाम मंडल पर लगेगी 15 दिसंबर को अदालत

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम,11 सितंबर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर पेंशन मिलने में किसी भी प्रकार की विसंगति को दूर करने के लिए 15 दिसंबर दिन को पेंशन अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2020 है।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि वैसे रेल कर्मचारी जो रतलाम मंडल पर कार्यरत थे और सेवानिवृत्त होकर पेंशन प्राप्त कर रहे हैं या उनके आश्रित पेंशन प्राप्त कर रहे है और उनके पेंशन में किसी प्रकार की विसंगति है तो उसका निराकरण करने के लिए 15 दिसंबर, 2020 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय रतलाम में पेंशल अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस पेंशन अदालत में पेंशन से संबंधित शिकायतें जैसे- पेंशन समय पर नहीं मिलना, पेंशन की राशि घटा/बढ़ा कर दिया जाना, पेंशन किसी कारणवश बंद हो जाना, पेंशन में किसी प्रकार की कटोत्रा किया जाना आदि का निराकरण किया जाएगा।

होगा निराकरण करें 31 अक्टूबर तक आवेदन

जिन पेंशन उपभोक्ताओं को अपनी पेंशन संबंधि शिकायतों का निराकरण पेंशन अदालत के दौरान करवानी है वो 31 अक्टूबर, 2020 तक अपना लिखित आवेदन श्री उन्मेश त्रिवेदी, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, रतलाम मंडल, पश्चिम रेलवे, रतलाम मंडल के नाम से भेजें ताकि शिकायतों को शीघ्रता के साथ निपटारा किया जा सके।
15 दिसंबर, 2020 को आयाजित पेंशन अदालत के दौरान पेंशन संबंधि उक्त शिकायतों के अलावा निपटारे की राशि का भुगतान नहीं होने से संबंधित शिकायतें भी सुनी जाएगी तथा उसका निपटारा भी किया जाएगा।

शिकायतकर्ता मौजूद रहे आवश्यक दस्तावेज के साथ

शिकायतों के निराकरण हेतु शिकायतकर्ता अपने साथ सभी आवश्यक कागजात लेकर 15 दिसंबर, 2020 को मंडल कार्यालय रतलाम के पीछे बने एनेक्सी हॉल में प्रातः 10.00 बजे तक आवश्यक रूप से उपस्थित हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *