वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना : संक्रमण ने ली प्रख्यात पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की जान -

कोरोना : संक्रमण ने ली प्रख्यात पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की जान

🔲 कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा

🔲 सलमान की आवाज के रूप में जाने जाते थे बाला

🔲 सलमान ने की थी शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ

हरमुद्दा
चेन्नई, 25 सितंबर। कोरोना वायरस के संक्रमण ने
प्रख्यात पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की सांस छीन ली। शु्क्रवार दोपहर में चेन्नई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। वे 74 वर्ष के थे। उन्होंने बॉलीवुड सहित कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा।

पार्श्वगायक एसपी बाला सुब्रमण्यम अगस्त में हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी।

सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद।

जांच रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

पिछले 24 घंटे के दौरान उनकी हालत और खराब हो गई थी जिससे उन्हें अधिकतम लाइफ सपोर्ट दिया गया था। 21 अगस्त को उनके बेटे एसपी चरण ने बताया था कि उनके पिता जांच में निगेटिव पाए गए हैं।

पद्मभूषण एवं पद्मश्री से नवाजा चुका उन्हें

गौरतलब है कि हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमाम दूसरी भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गा चुके बालासुब्रमण्यम की सेहत के लिए उनके प्रशंसक लगातार प्रार्थनाएं कर रहे हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम का नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। उन्हें पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा जा चुका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *