वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मलेरिया रोग नियंत्रण : तीसरी खुराक के साथ ही पहले चरण का समापन -

मलेरिया रोग नियंत्रण : तीसरी खुराक के साथ ही पहले चरण का समापन

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 26 सितंबर। ज़िले के मलेरिया संवेदनशील 2 ब्लॉक -सैलाना, एवं बाजना के 28 गांवो की लगभग 20000 जनसंख्या को तीसरी खुराक के साथ पहले चरण का अभियान संपन्न हुआ। दो चरणों में होम्योपैथी मलेरिया प्रतिरोधक औषधि “मलेरिया ऑफ-200″की 6 खुराक खिलाई जानी है।
यह जानकारी देते हुए आयुष औषधालय हतनारा प्रभारी अनिल मेहता ने हरमुद्दा को बताया कि आयुष विभाग स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास, मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से हुए इस कार्यक्रम के पहले चरण की तीसरी खुराक 26 सितंबर को खिलाई गई।

IMG_20200823_123037

औषधि वितरण का किया निरीक्षण

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी और डॉ. रवि कलाल सेक्टर ऑफिसर डॉ. रमेश कटारा और डॉ. रंजीता सिंगार द्वारा सैलाना और बाजना ब्लॉक के गांवों निरीक्षण किया गया। प्रभावित गांवों की अधिक से अधिक को औषधि खिलने के निर्देश दिए।

अभियान का दूसरा चरण 15 अक्टूबर से

अभियान का दूसरा चरण 15 अक्टूबर से प्रारंभ होगा। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. चौहान ने बताया कि मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया तथा वर्षाजनित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक औषधियां जिले के सभी आयुष औषधालयों में निःशुल्क उपलब्ध है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. प्रमिला चौहान ने जिले के समस्त गणमान्य नागरिको से औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *