वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे किसान बिलों को लेकर कांग्रेस ने ग्रामीणों को जागरूक करने की बनाई योजना -

किसान बिलों को लेकर कांग्रेस ने ग्रामीणों को जागरूक करने की बनाई योजना

1 min read

🔲 तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

हरमुद्दा

पिपलौदा, 2 अक्टूबर। केन्‍द्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित किसान बिलों को लेकर कांग्रेस ने ग्रामीणों को जागरूक करने की योजना बनाई है। इसके तहत नगर में ब्‍लॉक कांग्रेस सहित कांग्रेस की विभिन्‍न ईकाईयों ने प्रदेश कांग्रेस महासचिव मो.युसुफ कड़पा की अगुवाई में प्रदर्शन कर राष्‍ट्रपति के नाम ज्ञापन तहसीलदार स्‍वाति तिवारी को सौंपा।

ज्ञापन में बिलों को किसानों के विरूद्ध काला कानून बताते हुए बिलों को किसानहित में निरस्‍त करने की मांग की है।

बिलों को संसद में बलपूर्वक किया पारित 

ब्‍लॉक कांग्रेस दक्षिण के अध्‍यक्ष दिलीपराव मंडलोई ने बताया कि भारत की केन्‍द्र सरकार ने किसानों, मंडी व्‍यापारियों तथा आमजन की भावना के वि‍परित किसान विरोधी 3 बिलों को संसद में बलपूर्वक पारित कर लिया है। इससे आमजन की भावनाएं आहत हुई है। इन बिलों की सच्‍चाई बताने के लिए कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के मार्गदर्शन अनुसार ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है।

देश में बंद हो जाएगा मंडी का व्‍यापार 

प्रदेश कांग्रेस महासचिव मो.युसुफ कड़पा ने बताया कि 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जो ज्ञापन दिया जा रहा है, इसमें किसानों, व्‍यापारियों तथा मंडी क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों के हितों के विषयों को रखा गया है। केन्‍द्र की भाजपा सरकार ने किसानों, व्‍यापारियों तथा मंडी कर्मचारियों की बात को अनसुना कर देश में पूंजीपतियों को लाभ पहॅुचाने के लिए 3 बिल पारित किए हैं। इससे देश में मंडी का व्‍यापार बंद हो जाएगा, किसानों का शोषण होगा तथा मंडी कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे।

किया ज्ञापन का वाचन

ज्ञापन का वाचन करते हुए जिला कांग्रेस उपाध्‍यक्ष महेश नांदेचा ने बताया कि देश के 62 करोड़ किसान तथा 250 किसान मजदूर संगठन इन बिलों का विरोध कर रहे हैं, क्‍योंकि इन बिलों से देश की अर्थव्‍यवस्‍था पूंजीपतियों के हाथ में चली जाएगी तथा किसानों की फसल, फल तथा सब्जियों के उचित दाम मिलना बंद हो जाएंगे। यह कानून सिर्फ किसानों के समर्थन मूल्‍य पर खरीद को बंद करने के उद्देश्‍य से लाए गए हैं। इनकों पारित करने के लिए संसदीय मर्यादाओं का उल्‍लंघन किया गया है तथा बिना किसी संसदीय चर्चा के पारित कर दिया गया है। यह भारतीय जनता पार्टी की मनमानी है। कांग्रेस देश के किसानों, मजदूरों तथा आमजन की समस्‍याओं के लिए हमेशा से लड़ती आई है तथा इन बिलों को रोकने के लिए देशव्‍यापी अभियान चला कर देश के कौने-कौने से किसानों को इन बिलों की सच्‍चाई बताते हुए जागरूक करने का प्रयास कर रही है। ज्ञापन के दौरान ब्‍लॉक कांग्रेस के विभिन्‍न पदाधिकारियों सहित ग्रामीण क्षेत्र से आए किसान मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *